उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

c

ETV Bharat / videos

Lucknow News : शॉर्ट सर्किट के चलते दुकान में लगी आग, दूसरी मंजिल पर फंसे लोगों को पुलिस ने बचाया

By

Published : Mar 4, 2023, 3:25 PM IST

लखनऊ : इंदिरानगर थाना क्षेत्र के तकरोही चौराहे पर स्थित बाजार में नारायण पेंट एंड प्लाई नाम की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. इससे पूरी बाजार में अफरातफरी मच गई. राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर दुकान के दूसरी मंजिल पर फंसी दो औरतों और 4 बच्चों को सुरक्षित सीढ़ी के सहारे बाहर निकाला. साथ ही दमकल कर्मियों की मदद से पेंट और प्लाई की दुकान में लगी आग बुझाई. 

पुलिस के अनुसार इंदिरानगर के तकरोही चौराहे पर स्थित नवल सिंह यादव दुकान शाम 8:00 बजे बंद करके घर चले गए थे. इसके बाद दुकान में आग लग गई. राहगीरों में से किसी ने पुलिस को सूचना दी थी. इसके बाद तीन दमकल गाड़ियों और दमकल कर्मियों की मदद से दुकान की दूसरे मंजिल पर फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकाला गया और दुकान में लगी आग पर काबू पाया जा सका.

नवल सिंह यादव ने बताया कि उनके दुकान में रखे पेंट आदि के डिब्बों समेत काफी सामान जलकर खाक हो गया है. उनकी गाढ़ी कमाई से बनी दुकान का सारा सामान जल गया है. इंदिरानगर थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि तकरोही बाजार में आग लग गई है. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आग बुझा ली. इस दौरान दुकान की दूसरी मंजिल पर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई, लेकिन दुकान में रखा सामान जल गया है. प्रथम दृष्टया आग शॉर्ट सर्किट की वजह लगी थी. 

यह भी पढ़ें : Deputy CM Brajesh Pathak ने कहा-सोलर सिस्टम से बिजली और इलेक्ट्रिक व्हीकल से बच रहा डीजल पेट्रोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details