उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lucknow News : केजीएमयू विद्युत उपकेन्द्र पर कर्मचारी ने जेई से की मारपीट की, निलंबित

By

Published : Mar 11, 2023, 7:44 AM IST

Etv Bharat

लखनऊ : केजीएमयू उपकेंद्र पर सब स्टेशन ऑपरेटर और जूनियर इंजीनियर के बीच कहासुनी का वीडियो वायरल हो गया है. वीडियों में सब स्टेशन ऑपरेटर की अभद्रता दिख रही है. मामले को गंभीरता से लेते हुए अधीक्षण अभियंता गुरजीत सिंह ने टीजी-टू को निलंबित कर दिया है. साथ ही जेई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर किया गया है. आरोप है कि लेसा सिस गोमती के चौक डिवीजन में तैनात टीजी-टू (सब स्टेशन ऑपरेटर) प्रकाश वीर यादव ने उपकेंद्र पर तैनात जूनियर इंजीनियर के साथ मारपीट की. 

शुक्रवार को बिजलीकर्मी और अधिकारी के बीच कहासुनी और मारपीट का मामला सामने आया. कर्मियों के मुताबिक प्रकाश वीर यादव किसी काम को लेकर जेई के पास आए थे. बात करते-करते दुर्व्यवहार करने लगे और जेई को गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे. इस बीच जेई के साथ मारपीट करते समय बीच बचाव करने कर्मचारी पहुंचे तब जाकर प्रकाश वीर यादव को कार्यालय से बाहर किया जा सका. 

वहीं वायरल वीडियो कुछ ही देर में लेसा के कई कर्मियों और इंजीनियरों के पास पहुंचा तो उन्होंने कार्रवाई के लिए आला अधिकारियों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. जूनियर इंजीनियर संगठन के बढ़ते दबाव को देखते हुए अधीक्षण अभियंता ने प्रकाश को निलंबित करके जांच के आदेश दिए हैं. निलंबन के दौरान प्रकाश वीर रेजीडेंसी डिवीजन में सम्बद्ध रहेंगे. अधीक्षण अभियंता गुरजीत सिंह का कहना है कि जांच के लिए दो सदस्यी कमेटी गठित की जाएगी.


यह भी पढ़ें : रेलवे आरक्षण और पूछताछ सेवाएं Saturday Night पांच घंटे के लिए रहेंगी बंद, कई ट्रेनों के स्टॉपेज में बदलाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details