उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Varanasi News : हमेशा लड़के गलत नहीं होते... 4 पन्ने का सुसाइड नोट ट्वीट कर युवक ने दी जान

यूपी के वाराणसी में एक युवक ने ट्विटर पर सुसाइड नोट पोस्टकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

By

Published : Jun 13, 2023, 11:01 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी : जिले के भेलूपुर थाना अंतर्गत महमूरगंज क्षेत्र में एक युवक के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. सत्यम चौरसिया नाम के युवक ने अपने कार्यालय में जहर खा लिया, जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई, वहां मौजूद लोग उसे काशी हिंदू विश्वविद्यालय की सर सुंदरलाल अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


युवक ने सुसाइड नोट सच्चा फाउंडेशन के चेतन उपाध्याय को भी टैग किया था. चेतन ने बताया कि 'उन्होंने इस मामले की जानकारी यूपी पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस ने फोन नंबर की लोकेशन की मदद से सत्यम को ट्रैक किया. उन्होंने बताया कि जब सत्यम को कॉल किया तो बोला तबीयत ठीक नहीं लग रही. घबराहट हो रही इसके बाद फोन कट गया. जांच में पता चला कि सत्यम एक लड़की से प्रेम करता था. सत्यम पढ़ाई में ठीक-ठाक था. वह आधार कार्ड बनाने वाली एक कंपनी में काम करता था. उसने लिखा है कि वे एक युवती से प्यार में धोखा मिलने के बाद इस तरह का कदम उठाया. उसने लिखा है कि 10 साल का प्रेम है और उसे इस प्रेम में धोखा मिला. लड़की के परिवार वाले लगातार सत्यम को परेशान कर रहे थे, जिसकी वजह से उसने यह कदम उठाया. उसने अपने माता-पिता, बहन, ट्यूशन पढ़ाने वाली बच्ची और दोस्तों से माफी मांगी. घटना के बाद सत्यम का परिवार लड़की के परिवार पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग कर रहा है. सत्यम ने सभी को ट्वीट करने के बाद लिखा था मुझे न्याय चाहिए प्लीज आप लोग न्याय दिलाएं. नोट में लिखा है हमेशा लड़का ही गलत नहीं होते.

सत्यम ने अपने ट्वीट से 4 पन्नों का सुसाइड नोट देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश गवर्नमेंट, यूपी पुलिस, डीजीपी वाराणसी, पुलिस एडीजी जोन वाराणसी, चेतन उपाध्याय रजनी जय हिंद को ट्वीट किया.


इस पूरे मामले पर भेलूपुर थाना अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि 'इस मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है, अगर मिलती है तो अग्रिम कार्यवाही की जाएगी.'

यह भी पढ़ें : मां से अवैध संबंध के शक में दोस्त ने की थी गार्ड की हत्या, गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details