उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध ई-टिकट बेचने वाले युवक को किया गया गिरफ्तार

कैंट आरपीएफ और लखनऊ की सीआईबी टीम ने छापेमारी कर अवैध रूप से ई-टिकट बेचने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक के पास से प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर रेड चिल्ली के जरिए निकाले गए 19 ई-टिकट बरामद हुए. ये सभी टिकट अहमदाबाद, मुंबई, सूरत और नई दिल्ली के थे.

By

Published : Feb 6, 2021, 3:54 AM IST

travels agency operator arrested in varanasi
थाना चोलापुर.

वाराणसी :जिले में अवैध टिकट कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए शुक्रवार को आरपीएफ और लखनऊ की सीआईबी टीम ने छापेमारी की. इस दौरान प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर रेड चिल्ली से टिकट का धंधा करने वाले ट्रेवल्स एजेंसी संचालक युवक को गिरफ्तार किया गया. छापेमारी के दौरान आरपीएफ को 19 कटे टिकट बरामद हुए. आरपीएफ ने पूरे मामले में अभियुक्त को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई.

जिले के कैंट आरपीएफ और लखनऊ की सीआईबी टीम ने चोलापुर के टीसोरा स्थित दुकान पर छापा मारकर सुनील प्रजापति नामक दुकानदार को गिरफ्तार किया. आरपीएफ को प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर रेड चिल्ली के जरिए निकाले गए 19 ई-टिकट बरामद हुए. ये सभी टिकट अहमदाबाद, मुंबई, सूरत और नई दिल्ली के थे.

पूरे मामले में आरपीएफ इंस्पेक्टर अनूप सिन्हा ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि रेड चिल्ली सॉफ्टवेयर के जरिए अवैध तरीके से ई-टिकटों की बिक्री हो रही है. सूचना पर लखनऊ से पहुंची सीआईबी टीम एवं आरपीएफ उप निरीक्षक अशोक और सुमित कुमार सिंह ने छापा मारकर सुनील प्रजापति को गिरफ्तार किया. आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल व एक सीपीओ समेत अन्य सामान बरामद हुआ है. उसके खिलाफ रेलवे एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details