उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने आज वाराणसी आ रहे योगी

8 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंचेंगे पीएम मोदी. मंगलवार को ही एसपीजी की टीम के भी वाराणसी पहुंचने की खबर है.

By

Published : Mar 5, 2019, 9:59 AM IST

योगी आदित्यनाथ

वाराणसी: मंगलवार शाम 7 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने एकदिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि आगामी 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी में प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी मंगलवार को वाराणसी में समीक्षा बैठक करने आ रहे हैं. अधिकारियों को मिले प्रारंभिक प्रोटोकॉल के मुताबिक, शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वाराणसी पहुंचना है और सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के साथ विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर कॉरिडोर के कार्य में चल रही तैयारियों की समीक्षा करनी है. इसके बाद मुख्यमंत्री को टीएफसी जाना है.

प्रारंभिक प्रोटोकॉल के मुताबिक, शाम लगभग 7 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और यहां से सीधे सर्किट हाउस आएंगे. सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री पहले पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे. उसके बाद वाराणसी के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री को बड़ा लालपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल पहुंचना है और यहां पर निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री काशी से लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे. फिलहाल 3 घंटे के मुख्यमंत्री के निरीक्षण कार्यक्रम और बैठक के मद्देनजर अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं. वहीं 8 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के मद्देनजर मंगलवार दोपहर बाद एसपीजी की टीम भी वाराणसी पहुंच सकती है.

पिछले महीने 19 फरवरी को ही प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी दौरे पर आए थे और बनारस को लगभग 35 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं की सौगात प्रधानमंत्री मोदी ने दी थी. उसके बाद अब फिर से प्रधानमंत्री का वाराणसी में आगमन चुनाव से पहले एक बार उनके बड़े सपने को पूरा करने के लिए रखा गया है. यानी श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री 8 मार्च की सुबह लगभग 9 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और वहां से सीधे विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र जाएंगे.यहां काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर निर्माण के लिए भूमि पूजन के बाद विश्वनाथ मंदिर में विशेष पूजन भी करेंगे और कॉरिडोर क्षेत्र से गंगा दर्शन करने के साथ ही सीधे पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचेंगे और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के क्षेत्र में कार्य करने वाले स्वयंसेवी सहायता समूह के लोगों को सम्मानित करने के साथ उत्पादों की प्रदर्शनी भी देखेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि 2019 चुनाव के दृष्टिगत रखते हुए आचार संहिता लागू होने से पहले या प्रधानमंत्री का दौरा होगा अब तक के सबसे और भूमि पूजन कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details