उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: देसी शराब ठेका खोले जाने का महिलाओं ने किया विरोध

By

Published : Sep 30, 2020, 8:46 PM IST

जनपद में आज महिलाओं ने सब्जी मंडी के पास खुलने वाले देशी शराब की दुकान का विरोध किया. उन्होंने तत्काल दुकान को बंद कर कहीं और स्थित करने की मांग की. प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दुकान को बंद कराते हुए प्रदर्शन को खत्म कराया.

Etv bharat
देशी शराब की दुकान का विरोध करतीं महिलाएं.

वाराणसी: जनपद के लंका थाना क्षेत्र के नुआंव सब्जी मंडी के पास देसी शराब की दुकान खोले जाने के खिलाफ महिलाओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. हाथों में पोस्टर लेकर महिलाओं ने देसी शराब की दुकान बंद करने की मांग की. प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया. प्रदर्शन के बाद पुलिस ने तत्काल शराब की दुकान को बंद करा दिया.

प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि यह दुकान इस ग्राम सभा की नहीं है. इसका आवंटन ग्रामसभा डाफी का है. वहां पुलिस चौकी के महज 15 मीटर की दूरी पर दुकान थी, लेकिन किसी कारण से दुकान यहां सब्जी मंडी के पास खोली जा रही है, जो बिल्कुल गलत है.

प्रदर्शन कर रहे दीपक सिंह राजवीर ने बताया सब्जी मंडी के आसपास घनी आबादी वाली कॉलोनी स्थित है. ऐसी स्थिति में यहां पर देशी शराब की दुकान खोलना महिलाओं और छात्र-छात्राओं के लिए सुरक्षित नहीं है. दुकान के आसपास शराबियों और जुआरियों का अड्डा बनेगा. जिससे आए दिन मारपीट और छेड़खानी की घटनाएं होंगी. क्षेत्र में अराजकता का माहौल बना रहेगा. जब तक दुकान बंद नहीं होगी तब तक चरणबद्ध तरीके से विरोध प्रदर्शन हम लोग करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details