उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पति पर FIR

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि करीब पांच साल पहले पूजा ने आफताब नाम के लड़के से प्रेम विवाह कर लिया था. फिलहाल पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति आफताब के खिलाफ हत्या और दहेज का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Sep 12, 2020, 3:52 PM IST

Updated : Sep 12, 2020, 10:14 PM IST

varanasi news
वाराणसी में विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी.

वाराणसी:जिले केभेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित बड़ी गैबी इलाके में शनिवार को एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद मृतका की मां ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया था. वहीं देर शाम पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति आफताब के खिलाफ हत्या और दहेज का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

जानकारी देतीं मृतका की मां किरण.

दरअसल वाराणसी जिले की रहने वाली पूजा पटेल ने करीब पांच साल पहले लखनऊ के आफताब से प्रेम विवाह कर लिया था. मृतका फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाना चाहती थी. पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक आफताब कमाने के लिए मुंबई भी गया हुआ था.

मृतका के परिजनों के अनुसार पूजा अपने दोस्त से एक्टिंग सीखने के लिए मार्च में मुंबई गई थी. लॉकडाउन के दौरान वह जून में मुंबई से वापस वाराणसी आ गई. अब अनलॉक होने पर वह फिर से मुंबई जाने की जिद कर रही थी. इस बात का ससुराल पक्ष और पति विरोध कर रहा था. मृतका की सास उसके एक्टिंग क्षेत्र में करियर बनाने का विरोध करती थी, जिसको लेकर पूजा कई दिनों से परेशान चल रही थी.

मृतका की मां ने बताया कि बेटी ने अपनी मर्जी से आफताब नाम के लड़के से शादी की थी. दोनों के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन जब से उसकी सास अपने बेटे के पास लखनऊ से वाराणसी रहने आई, तभी से उन दोनों की जिंदगी में जहर घुल गया. आरोप है कि सास के कहने पर पति शराब पीकर उसको टॉर्चर करने के साथ ही मारता-पीटता भी था. इन्हीं बातों से तंग आकर पूजा ने फांसी लगाकर जान दे दी.

भेलूपुर थानाध्यक्ष अजय श्रोतीया ने बताया मृतका के पिता की तहरीर पर पति आफताब के खिलाफ हत्या और दहेज का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जिसके बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Sep 12, 2020, 10:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details