उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: फांसी के फंदे पर लटकता मिला विवाहिता का शव, दहेज हत्या की आशंका

वाराणसी जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र के ढोढईपुर गांव में एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला. शव मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई में जुटी है.

By

Published : Aug 10, 2020, 2:05 PM IST

Varanasi news
Varanasi news

वाराणसी:बड़ागांव थानाक्षेत्र के भीमनगर गांव में एक विवाहिता का फांसी के फंदे से लटकता हुआ शव मिलने से सनसनी फैल गयी. परिजनों द्वारा सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल में जुटी हुई है. वहीं मौके पर पहुंची मृतका की मां ने दहेज के लिए हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए पति सहित ससुराल पक्ष के 5 लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस पति दिनेश लाल को हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है.

मृतका की मां बोली, दहेज की करते थे मांग
जंसा थानाक्षेत्र के पचवार गांव निवासी लालजी राम की पुत्री रंजू देवी की शादी आज से बारह साल पहले स्थानीय थाना क्षेत्र के चक चमरान भीमनगर गांव के श्याम प्यारे के पुत्र दिनेश लाल के साथ हुई थी. मृतका की मां शांति देवी ने ससुराल पक्ष के लोगों पर आरोप लगाते हुये बताया कि यह लोग मेरी पुत्री से दहेज में बाईक, चेन और 50 हजार रुपये की मांग करते रहे हैं. मांग पूरी न होने पर आये दिन उसे प्रताड़ित कर मारपीट कर घर से निकाल देते थे. कुछ माह पूर्व ससुराल पक्ष के लोग मेरी पुत्री को मारपीट कर निकाल दिये थे. तब से वह मायके में ही रह रही थी. 3 अगस्त को मेरी बेटी का देवर मेरे घर आया और काफी विनती कर बेटी की विदाई करने के लिए कहा. उसने यह भी कहा कि अब हमारा परिवार न दहेज मांगेगा और न तो प्रताड़ित करेगा. देवर की बात का विश्वास कर विदाई कर दिए और अब यह घटना घटित हो गई.

रात में पति पत्नी के बीच हुआ था झगड़ा
मृतका की मां शांति देवी ने पति, ससुर, देवर उमेश एवं अमन, सास आशा देवी के विरुद्ध दहेज के लिए साजिश के तहत बेटी की हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा पंजीकृत कराया है. वहीं इस घटना के संबंध में ससुराल पक्ष और आसपास के लोगों का कहना है कि पति-पत्नी रात 10 बजे खाना खाकर सोने चले गए और मध्य रात्रि में पत्नी के बीच किसी बात को लेकर वाद-विवाद हुआ और यह घटना घटित हो गयी. मृतका के शुभम और सत्यम नामक दो पुत्र हैं, जो घटना के समय दूसरे कमरे में सोये थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details