उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चलती ट्रेन के नीचे गिरी महिला, IRCTC के कर्मचारियों ने बचाई जान

वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन पर एक महिला चलती ट्रेन पकड़ने के कारण नीचे गिर गई. आईआरसीटीसी के कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए उसको बाहर निकाल लिया. महिला को जरा सी भी खरोच नहीं आई.

By

Published : Feb 17, 2022, 9:42 AM IST

चलती ट्रेन के नीचे गिरी महिला
चलती ट्रेन के नीचे गिरी महिला

वाराणसी: जाको राखें साईंया मार सकें न कोई... ये कहावत आज वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर चरितार्थ होती नजर आई. जब एक महिला चलती ट्रेन के नीचे आ गई, जिसे वहां मौजूद लोगों ने तत्परता दिखते हुए बाहर निकाला. महिला को जरा सी भी खरोच नहीं आई.

कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर पांच पर चलती ट्रेन पकड़ने के चक्कर में महिला नीचे जा गिरी, जिसको समय रहते आईआरसीटीसी के कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत बाहर निकाला. इससे कोई अप्रिय घटना होने से बचाया जा सका. इसके बाद महिला ट्रेन में बैठकर गन्तव्य स्थल के लिए रवाना हो गई.

चलती ट्रेन के नीचे गिरी महिला

मिली जानकारी के अनुसार, हावड़ा से पठानकोट जानी वाली गाड़ी संख्या 12331 हिमगीरी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंची थी. ट्रेन निश्चित समय का ठहराव लेकर चलने लगी. इस दौरान पूर्वी छोर पर एक दंपति ने दौड़कर ट्रेन की वातानुकुलित बोगी में चढ़ने का प्रयास किया. यह देख आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रभारी सुबोध श्रीवास्तव ने उन्हें ऐसा करने से मना किया. जिसे अनदेखा कर महिला बोगी में चढ़ने का प्रयास करने लगी. अचानक संतुलन बिगड़ने से वह फिसलकर पटरी और प्लेटफार्म के बीच गिर गई. आधा हिस्सा नीचे चला गया.

यह भी पढ़ें:कुशीनगर में कुएं में गिरे कई लोग, 13 की मौत, PM-CM ने जताया दुख

वहां मौजूद आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रभारी सुबोध श्रीवास्तव और उनके सहयोगी मो. असलम उसे बचाने के लिए कूद पड़े. महिला यात्री का श्वेटर मजबूती से पकड़ लिया. महिला को बाहर निकाला गया. संयोगवश महिला को खरोंच तक नहीं आई. महिला ने भगवान का नाम लिया और कर्मचारियो का आभार जताया और उसी ट्रेन में बैठकर प्रस्थान कर गई. स्टेशन परिसर में आईआरसीटीसी के कर्मचारियों की प्रशंसा हो रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details