उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुनकरों ने बिजली बिल की वसूली पर रोक के लिए सीएम योगी का जताया आभार

By

Published : Feb 14, 2021, 10:22 AM IST

बिजली बिल की माफी और फ्लैट रेट की मांग को लेकर वाराणासी के बुनकरों ने प्रधानमंत्री के गोद लिए आदर्श गांव नागेपुर में सभा का आयोजन किया. इस दौरान बुनकरों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से आर्थिक सहायता देने की मांग की. साथ ही बिजली बिल की वसूली के लिए चलाए गए अभियान को रोकने का आदेश देने के लिए सीएम योगी का आभार जताया.

बुनकरों ने प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर में किया सभा
बुनकरों ने प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर में किया सभा

वाराणसी : जिले के सेवापुरी विधानसभा में स्थित प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम नागेपुर में बुनकरों ने शनिवार को बिजली बिल की माफी और फ्लैट रेट की मांग लेकर सभा का आयोजन किया. बिजली बिल माफी की मांग को लेकर मिर्जामुराद क्षेत्र के नागेपुर, बेनीपुर, उसरापट्टी, नेवाजकापुरा, मेहदीगंज, हरसोस, कल्लीपुर, सैदा, गनेशपुर, कुण्डरिया समेत कई गांवों से आए बड़ी संख्या में बुनकर लोक समिति आश्रम में आयोजित सभा में शामिल हुए. सभा में बुनकरों ने कोरोना महामारी में बढ़े बिजली के दाम पर वसूली किए जाने पर रोक लगाये जाने के आदेश पर मुख्यमंत्री का आभार जताया.

वसूली पर रोक लगाए जाने से मिली राहत

सभा में बुनकरों ने कहा कि बिजली बिल की वसूली पर रोक लगाकर मुख्यमंत्री ने बहुत राहत दिया है. कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से पैदा हुए आर्थिक संकट के कारण बुनकर पहले ही भुखमरी और फाकाकशी पर मजबूर हो गए हैं. बुनकरों के सामने पेट पालने के लिए घर के जरूरी सामान और पॉवरलूम को कबाड़ के भाव बेचने जैसी नौबत आ गयी है. ऐसे में बढ़ी हुई बिजली की दरें बुनकर समाज की आर्थिक स्थिति और बदहाल कर देगी. बुनकरों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से सरकार से मार्च 2021 तक पूरी तरह से बिजली बिल माफ किए जाने के साथ पुराने फ्लैट रेट को बहाल करने और आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details