उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नितेश सिंह बबलू हत्याकांड में वांछित आरोपी को लाया जाएगा वाराणसी

By

Published : Jan 14, 2021, 7:39 PM IST

वाराणसी में 30 सितंबर 2019 को सदर तहसील में हुए नितेश सिंह बबलू हत्याकांड में कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी अभियुक्त है. शिवपुर पुलिस उसे वाराणसी लाकर इस चर्चित हत्याकांड के पीछे के कारण हेतु पूछताछ करेगी.

कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी.
कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी.

वाराणसीः लखनऊ में पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजित सिंह की हत्या में सामने आया नाम कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी को दिल्ली पुलिस ने 12 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था. ऐसे में वाराणसी के सदर तहसील में हुए चर्चित नितेश सिंह बबलू हत्याकांड में शूटर कन्हैया विश्वकर्मा वांछित था. जो दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है. गिरधारी को वाराणसी लाने के लिए शिवपुर थाने की पुलिस ने वारंट बी की अर्जी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एसपी सिंह यादव की अदालत में दी थी. जिस पर 22 जनवरी को अदालत ने गिरधारी को तलब किया है.

आपको बात दें कि वाराणसी में 30 सितंबर 2019 को सदर तहसील में नितेश सिंह बबलू हत्याकांड में कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी अभियुक्त है. शिवपुर पुलिस उसे वाराणसी लाकर इस चर्चित हत्याकांड के पीछे के कारण हेतु पूछताछ करेगी.

लखनऊ में हुए अजीत सिंह हत्याकांड के बाद गिरधारी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. दिल्ली में गिरफ्तारी होने के बाद शिवपुर थाने की पुलिस ने वारंट बी के तहत उसे वाराणसी लाने की कवायद शुरू कर दी थी. शिवपुर पुलिस ने बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एसपी सिंह की अदालत में वारंट बी के तामीला की अर्जी दी. इस पर कोर्ट ने अनुमति दे दी है. शिवपुर पुलिस उसे लाकर अदालत में पेश करेगी और फिर कस्टडी रिमांड में लेगी. बाद में नितेश सिंह बब्लू हत्याकांड के बारे में पूछताछ करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details