उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बनारस बार एसोसिएशन चुनाव के लिए आज होगी वोटिंग

बनारस बार एसोसिएशन चुनाव में 16 पदों पर मैदान में उतरे 50 प्रत्याशियों के भाग्य का आज फैसला होना है. इसके लिए 10 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा. वहीं मतगणना 16 दिसंबर को होगी.

By

Published : Dec 15, 2020, 3:22 AM IST

बनारस बार एसोसिएशन चुनाव
बनारस बार एसोसिएशन चुनाव

वाराणसीः 15 दिसंबर को बनारस बार एसोसिएशन का चुनाव होना है. ऐसे में सभी प्रत्याशियों ने चुनाव के पहले अपना दमखम दिखाया. मंगलवार को सुबह 10 बजे से ही मतदान प्रक्रिया की शुरुआत हो जाएगी, जिसकी मतगणना 16 दिसंबर को होगी.

16 पदों पर 50 प्रत्याशी मैदान में
बनारस बार के कुल 16 पदों पर 50 प्रत्याशी मैदान में अपना भाग्य आजमाने उतर गए हैं. इन प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 4321 अधिवक्ता करने वाले हैं. अधिवक्ता रामानंद श्रीवास्तव के अनुसार अध्यक्ष पद पर एक महिला प्रत्याशी सहित कुल 8 प्रत्याशी है और वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर 5 प्रत्याशी हैं.

वहीं उपाध्यक्ष के 10 वर्ष से अधिक अनुभव वाले श्रेणी के 2 पदों पर 8 प्रत्याशी, 10 वर्ष से कम अनुभव वाली श्रेणी के 2 पदों पर 3 प्रत्याशी हैं. महामंत्री पर 6 प्रत्याशी, कोषाध्यक्ष पद पर 3, संयुक्त मंत्री पुस्तकालय पद पर 3 और संयुक्त प्रशासन पद पर 3 उम्मीदवार हैं.

बनाये गये ऑब्जर्वर
एल्डर्स कमेटी के सदस्य के अलावा घनश्याम मिश्र, एखलाक अहमद और गुलाब चंद्र चौरसिया ऑब्जर्वर नियुक्त किये गये हैं. एल्डर्स कमेटी के सदस्य अरविंद राय ने बताया कि प्रबन्ध समिति में 15 वर्ष से कम अनुभव की श्रेणी के 6 पदों पर 9 और 15 वर्ष से अधिक अनुभव की श्रेणी के 6 पदों के लिए 4 उम्मीदवार मैदान में है, जिनका निर्विरोध चुना जाना तय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details