उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण संपन्न, जमा की गई ईवीएम मशीन

2019 लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के साथ ही रविवार को देश की सबसे चर्चित सीट वाराणसी में भी मतदान संपन्न हो गया. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में कुल 58.05 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.

By

Published : May 20, 2019, 6:13 AM IST

लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण संपन्न, जमा की गई ईवीएम मशीन

वाराणसी:लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के खत्म होने के बाद सभी पोलिंग पार्टियां ईवीएम मशीन के साथ स्ट्रांग रूम पहुंच चुकी हैं. वाराणसी के पहाड़िया मंडी में ईवीएम को जमा कराया गया. इस दौरान जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह मौके पर मौजूद थे. मतदान की प्रक्रिया में लगे कर्मचारियों को ईवीएम की मशीनों को जमा करने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण संपन्न, जमा की गई ईवीएम मशीन
  • पूरे दिन मतदान करवाते वक्त भी किसी तरीके की कोई भी तकलीफ का सामना नहीं करना पड़ा. हर जगह सुरक्षा के साथ साथ चिकित्सा और पानी जैसी जरूरी सुविधाएं पोलिंग बूथ पर मौजूद थी.
  • पहाड़िया मंडी की इस ईवीएम स्टोर रूम में 23 मई को मतगणना भी होनी है इसलिए रविवार ईवीएम को जमा करवाने के समय से ही जवानों की सुरक्षा के घेरे में पूरी पहाड़िया मंडी को ले लिया गया. यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 23 मई को मतदान के नतीजे सामने आने तक रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details