उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी : एयरपोर्ट के विजिटर टिकट पर लगी रोक

By

Published : Mar 4, 2019, 9:42 AM IST

पुलवामा आतंकी हमले के बाद और महाशिवरात्रि के मौके पर वाराणसी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चेकिंग अभियान चलाये जा रहे हैं. वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए विजिटर टिकट पर रोक लगा दी गई है.

एयरपोर्ट पर चेकिंग करती पुलिस.

वाराणसी : पाकिस्तान पर हुए एयर स्ट्राइक और इससे पहले पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश में हर जगह सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गहन चेकिंग अभियान चलाये जा रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में महाशिवरात्रि के मौके पर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाते हुए विजिटर टिकट पर रोक लगा दी गई है.

सुरक्षा के लिहाज से एयरपोर्ट पर चेकिंग करती पुलिस.


पुलवामा हमले और उसके बाद हुई घटनाओं को देखते हुए वाराणसी के एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले सभी लोगों और वाहनों की निगरानी जहां सीसीटीवी फुटेज से की जा रही है. वहीं सीआईएसएफ के खुफिया विंग के जवान पूरे एयरपोर्ट परिसर में भ्रमण कर संदिग्ध व्यक्तियों और सामानों पर नजर रख रहे हैं. एयरपोर्ट पर स्थित मुख्य टर्मिनल भवन में प्रवेश करते समय यात्रियों की विधिवत जांच की जा रही है.

जूते-बेल्ट उतरवाने के साथ ही पूरे शरीर की गहन तलाशी ली जा रही है. कई चरण में सुरक्षा जांच के बाद ही विमान यात्रियों को हवाई जहाज तक पहुंचने दिया जा रहा है. वहीं मुख्यालय से निर्देश आने के बाद रविवार को मुख्य टर्मिनल भवन में आगंतुकों के प्रवेश के लिए दिए जाने वाले विजिटर टिकट पर भी अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है. एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि जब तक अगला आदेश नहीं आएगा, तब तक विजिटर टिकट पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details