उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अंडरपास और सर्विस रोड की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दिया धरना

यूपी के वाराणसी में बभनपुरा गांव से गुजर रही रिंग रोड पर अंडरपास बनाने और अन्य समस्याओं को लेकर रिंग रोड फेज दो का कार्य रोक कर धरना प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं की जाएंगी तब तक धरना जारी रहेगा.

By

Published : Dec 27, 2020, 7:03 PM IST

वाराणसी में ग्रामीणों ने दिया धरना.
वाराणसी में ग्रामीणों ने दिया धरना.

वाराणसी: जिले के बभनपुरा गांव से गुजर रही रिंग रोड फेज दो के किनारे गंगा नदी तक सर्विस रोड गांव में प्रवेश करने वाली सड़क पर अंडरपास बनाने और अधिग्रहित भूमि का स्थलीय मापन की मांग को लेकर रविवार को ग्रामीणों ने रिंग रोड फेज दो का कार्य रोक कर धरना प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं की जायेंगी तब तक धरना जारी रखेंगे.

धरना की अगुवाई कर रहे कैलाश नाथ सिंह ने कहा कि इस बाबत प्रशासनिक अधिकारियों और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक को तीनों समस्याओं से अवगत कराया गया, लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला.

बता दें कि कमौली-बभनपुरा सम्पर्क मार्ग पर अंडरपास नहीं बना है. अब बभनपुरा गांव में प्रवेश मार्ग पर भी अंडरपास नहीं बनाया जा रहा है. रिंग रोड बनने से गांव के खेत दो भाग में बंट गए हैं. किसान खेतो में जुताई और बोवाई कैसे करेंगे. इसके अलावा बच्चों को विद्यालय आने-जाने और गांव में रोगियों तक एंबुलेंस पहुंचने में अंडरपास नहीं होने से समस्या और बढ़ जाएगी. ग्रामीणों की मांग है कि गांव के सम्पर्क मार्ग पर एवं राजकीय नलकूप के सामने अंडरपास बनाया जाए. किसानों का कहना है कि अधिग्रहित भूमि की स्थलीय माप अभी तक नहीं की गयी है, उसे अविलम्ब कराया जाए. जब तक उक्त मांगों पर अमल नहीं होगा, तब तक धरना जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details