उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वीडीए उपाध्यक्ष ने पीएम आवास योजना कार्य स्थल का किया निरीक्षण

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हरहुआं में साईं बाबा इन्फ्रा प्रोजेक्ट, प्राइवेट लिमिटेड के 608 भवनों का निर्माण कराया जा रहा है. कार्य स्थल का बुधवार की शाम को वीडीए उपाध्यक्ष ने औचक निरीक्षण किया. दासेपुर कार्य स्थल पर जी+3 तलों के कुल 6 ब्वॉकों का निर्माण कराया जा रहा है.

By

Published : Mar 4, 2021, 7:38 AM IST

वीडीए उपाध्यक्ष ने पीएम आवास योजना कार्य स्थल का किया निरीक्षण
वीडीए उपाध्यक्ष ने पीएम आवास योजना कार्य स्थल का किया निरीक्षण

वाराणसीः पीएम आवास योजना के तहत हरहुआं में साईं बाबा इन्फ्रा प्रोजेक्ट, प्राइवेट लिमिटेड के 608 भवनों का निर्माण कराया जा रहा है. कार्य स्थल का बुधवार की शाम को वीडीए उपाध्यक्ष ने निरीक्षण किया. दासेपुर कार्यस्थल पर जी+3 तलों के कुल 6 ब्लॉकों का निर्माण कराया जा रहा है. कुल 608 भवनों के सापेक्ष अबतक 440 भवनों की स्लैब डाल दी गयी है. स्थल पर निरीक्षण के दौरान कार्य की प्रगति को देखते हुए उपाध्यक्ष ने खुशी जाहिर किया है. काम को तय टाइम लाइन के मुताबिक गुणवत्ता पूर्वक कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया.

पीएम आवास योजना कार्य स्थल का किया निरीक्षण

पीएम आवास योजना का निरीक्षण

हरहुआ स्थित दासेपुर में जून 2021 तक कुल 304 भवनों को कब्जा दिया जाना है. उपाध्यक्ष ने निर्देशित किया कि कार्य स्थल पर हर एक्टीवीटी शुरू करा दें, ताकि सभी भवनों का कब्जा समय से आवंटियों को दिया जा सके. इसके साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि काम की प्रगति तेज कर लेबर की संख्या बढ़ायी जाये.

कार्य स्थल पर स्थापित प्रयोगशाला में स्टील-8 एमएम, 10 एमएम, 16 एमएम और चौखट हेतु प्रयुक्त किये जा रहे हैं. आयरन ऐंगील का भार परीक्षण कराया गया. जो मानक के मुताबिक पाया गया. इसके साथ ही 12 एमएम स्टील का वजन टॉलरेन्स लिमिट के मुताबिक सही पाया गया. स्थल पर प्रयुक्त की जा रही आरसीसी वर्क हेतु सिमेन्ट कन्क्रीट का एम. 25 ग्रेड के क्यूब की भी जांच की गयी, जो मानक के मुताबिक पायी गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details