उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ कुलपति के आश्वासन पर छात्रों का धरना समाप्त

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों का धरना आज 8वें दिन समाप्त हो गया. दरअसल पिछले सप्ताह भर से छात्र विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर को उनके पद से हटाए जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे.

By

Published : Oct 20, 2020, 8:04 PM IST

etv bharat
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ कुलपति के आश्वासन पर छात्रों का धरना समाप्त.

वाराणसी: जनपद में पिछले एक हफ्ते से लगातार धरनारत महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों का धरना आज 8वें दिन समाप्त हो गया. दरअसल पिछले सप्ताह भर से छात्र विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर को उनके पद से हटाए जाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे. वहीं छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर पर आरोप लगाया था कि उनकी नियुक्ति चीफ प्रॉक्टर के पद पर गलत हुई है. वहीं चीफ प्रॉक्टर ने भी अपने बचाव में कहा था कि मेरी नियुक्ति सौ प्रतिशत सही है और मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं.

आज महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति धरनारत छात्रों से मिलने पहुंचे और उन्होंने संबंधित मांगों के पक्ष में एक टीम गठित कर दी है. जांच टीम पूरे मामले की जांच कर 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट कुलपति के समक्ष पेश करेगी. अगर जांच में गलत पाया जाएगा तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप कुमार यादव ने कहा कि आज कुलपति महोदय हम लोगों से मिलने आए और सबंधित मामले में टीम गठित कर 15 दिनों के अंदर जांच करने की बात कही है. जांच रिपोर्ट सामने आने और चीफ प्रॉक्टर के गलत पाए जाने पर उनको उनके पद से हटाया भी जाएगा. अध्यक्ष ने कहा कि अगर 15 दिनों के भीतर ये जांच नहीं पूरी होती है और कार्रवाई नहीं होती तो हम लोग फिर संवैधानिक और लोकतांत्रिक तरीके से धरना देने पर बाध्य होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details