उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केरल में नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप, बनारस के शशांक त्रिपाठी ने जीता गोल्ड मेडल

By

Published : Dec 5, 2022, 9:51 AM IST

Updated : Dec 5, 2022, 10:03 AM IST

नेशनल शूटर शशांक त्रिपाठी केरल के तिरुवंतपुरम में हुई 65 वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप (National Shooting Championship) में गोल्ड मेडल जीता. (Shooter Shashank Tripathi won gold medal) शशांक ने बताया कि नेशनल लेवल की चैंपियनशिप में परफॉर्म करते हुए कुछ अच्छा हासिल करने पर सुकून मिलता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी: वाराणसी के युवा नेशनल शूटर शशांक त्रिपाठी केरल के तिरुवंतपुरम में आयोजित हुई 65 वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप (National Shooting Championship) में गोल्ड मेडल जीता है. जिला रायफल क्लब के सदस्य शशांक ने चैंपियनशिप में सिविलयन व्यक्तिगत स्पर्धा में 50 मीटर राइफल प्रोन कैटेगरी में 621.6 स्कोर के साथ शशांक त्रिपाठी ने गोल्ड हासिल किया है. वहीं सिविलयन टीम स्पर्धा में वाराणसी के ही सूर्यदीप और आगरा के समीर डागर के साथ शशांक त्रिपाठी सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहे. शशांक की इस उपलब्धि पर जिला रायफल क्लब के साथ ही काशीवासियों ने खुशी जताई है.

नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में शशांक त्रिपाठी ने जीता गोल्ड मेडल

केरल में नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद शशांक ने बताया कि नेशनल लेवल की चैंपियनशिप में परफॉर्म करते हुए कुछ अच्छा हासिल करने पर सुकून मिलता है. यह सब मेरे मां-बाप, मेरे गुरुजन और बाबा विश्वनाथ की कृपा है कि हम यहां अच्छा परफॉर्म करने में सफल रहे. आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा कि हम अपने रायफल क्लब, काशी और उत्तर प्रदेश के साथ ही देश का नाम रोशन करते रहें. शशांक शेखर त्रिपाठी ने बताया कि वर्ष 2015 में उनका शूटिंग करियर शुरू हुआ. 2016 में पहली बार प्री-नेशनल चैंपियनशिप में उन्होंने पहली बार रिकॉर्ड बनाते हुए मेडल जीता. (Shooter Shashank Tripathi won gold medal)

उसके बाद से अब तक स्टेट और नेशनल चैंपियनशिप में वह 32 मेडल जीत चुके हैं. शशांक ने बताया कि उन्हें 50 मीटर राइफल और 300 मीटर बिग बोर राइफल में महारत हासिल हैं.वाराणसी के सिगरा क्षेत्र में रहने वाले शशांक त्रिपाठी ने बताया कि शूटिंग के प्रति उनका रुझान पिता शैलेंद्र प्रकाश त्रिपाठी की सरकारी पिस्टल को देख कर बढ़ा. शशांक के पिता मौजूदा समय में डिप्टी एसपी के पद पर मिर्जापुर जिले में तैनात हैं. उन्होंने कहा कि पापा को हमने जब शूटिंग के बारे में अपने इंट्रेस्ट को बताया तो उन्होंने हमें जबरदस्त तरीके से उत्साहित किया.

युवा नेशनल शूटर शशांक त्रिपाठी ने कहा कि हर कदम पर उनके सहयोग और उत्साहवर्धन की वजह से ही आज यहां तक पहुंचा हूं, वो हमेशा कहते हैं कि जो भी काम करो मन से करो और उसमें अपना बेस्ट दो. पापा की दिखाई राह पर रोजाना चलने का प्रयास करता हूं. (National Shooting Championship in kerala)

ये भी पढ़ें- 45 साल की महिला का 25 साल के युवक पर आया दिल, रचाई शादी

Last Updated : Dec 5, 2022, 10:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details