उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: साधुओं की हत्याओं पर संत समाज ने लिया निर्णय, जानिये क्या

आज काशी की धरती पर संतों की बैठक हुई. इस दौरान महंत बालक दास ने कहा कि जैसा कि आप देख रहे हैं कि संतों की लगातार हत्या की जा रही है. अब ऐसी घटनाएं बर्दाश्त के बाहर हो गई हैं.

By

Published : Oct 11, 2020, 6:48 PM IST

etv bharat
साधुओं की हत्याओं पर संत समाज ने लिया संत रक्षा सेना बनाने का निर्णय.

वाराणसी: आज काशी के पातालपुरी मठ में अखिल भारतीय संत समिति और अखिल भारतीय व्यास संघ के संयुक्त तत्वावधान में संतों की हत्या को लेकर संत समाज की बैठक हुई. इसमें महंत बालक दास ने कहा कि जैसा कि आप देख रहे हैं कि संतों की लगातार हत्या की जा रही है. कहीं जला दिया जा रहा है, तो कहीं पुलिस द्वारा भीड़ को सौंप दिया जा रहा है. चाहे वह पालघर की घटना हो या राजस्थान की या फिर शनिवार रात गोंडा की घटना हो. ऐसे में संत समाज बहुत आहत है.

उन्होंने कहा कि अब ऐसी घटनाएं बर्दाश्त के बाहर हो गई हैं. अभी तक हम सोच रहे थे कि हम संत की सुरक्षा सरकारें करेंगी. अपराधी पुलिस के गिरफ्त में होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि वहीं एक हाथरस की घटना हो जाती है, उसको दुष्कर्म का केस बना दिया जाता है. सभी राजनीतिक दल के लोग वहां जाने के लिए तत्पर हो जाते हैं, लेकिन संतों के साथ घटनाएं हो रही हैं, उनको पूछने वाला कोई नहीं है. इसलिए आज काशी की धरती पर संत समाज की बैठक हुई है.

उन्होंने कहा कि अगर सरकारें नहीं सुनती हैं तो अब आंदोलन का रूप लिया जाएगा. जिस प्रकार से पूज्य स्वामी जी के निर्देशन में वृन्दावन में संत रक्षा सेना का गठन हुआ है. उसी प्रकार हर धाम, हर शहर में संत रक्षा सेना का गठन होगा. बाकायदा हेल्पलाइन नम्बर जारी होंगे और उसकी एक कार्यालय भी खोली जाएगी. इसके बाद जहां भी संतों को कोई परेशानी होगी, वहां सैकड़ों की संख्या में संत पहुंचेंगे. इस विषय पर भी आज बैठक में निर्णय लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details