उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रिक्शा चालक ने पीएम मोदी को भेजा न्यौता, लिखा- आपको भगवान की तरह पूजते हैं, गृह प्रवेश में आकर आशीर्वाद दीजिए

वाराणसी के रिक्शा चालक मंगल केवट ने पीएम आवास योजना के तहत मकान मिलने पर प्रधानमंत्री को गृह प्रवेश का न्यौता भेजा है. मंगल ने गृह प्रवेश की तिथि 22 जनवरी 2024 रखी है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 29, 2023, 6:18 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी : रिक्शा चालक मंगल केवट ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी को गृह प्रवेश के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता भेजा है. मंगल और उनकी पत्नी रीनू देवी की ओर से प्रधानमंत्री को भेजे गए पत्र में लिखा है कि पीएम आवास योजना के तहत उन्हें पक्का मकान मिला है. जिससे उसका पूरा परिवार खुश है. हम आपको भगवान की तरह मानते हैं, पूजते हैं. लिखा है कि बहुत उम्मीद के साथ यह न्योता भेज रहे हैं. गृह प्रवेश में आकर आशीर्वाद देने की प्रार्थना की है.

मंगल केवट प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान मिशन से जुड़े हैं. 6 जुलाई 2018 को प्रधानमंत्री ने मंगल केवट को सम्मानित भी किया था. तब से लेकर आज तक मंगल चप्पल भी नहीं पहनते हैं. केवट ने अपने जीवन में स्वच्छता को पूरी तरह से उतार लिया है. जहां वे पुराने पुल राजघाट की प्रतिदिन सफाई करते हैं. वे लोगों को इसके लिए जागरूक भी करते हैं. मंगल 16 फरवरी 2020 में दूसरी बार प्रधानमंत्री से मिले थे.

बेटी की शादी में भी पीएम मोदी ने भेजा था शुभकामना संदेश

पीएम मोदी ने 11 फरवरी 2020 में मंगल केवट की बेटी की शादी में शुभकामना संदेश भेजा था. नवदंपति को प्रधानमंत्री ने ढेर सारी शुभकामनाएं दी थीं. मंगल केवट की बेटी साक्षी की शादी 12 फरवरी 2020 को हुई थी. शादी के एक दिन पहले प्रधानमंत्री का शुभकामना आने पर परिवार के लोग बहुत खुश हुए थे. इसके बाद मंगल ने 19 फरवरी 2022 को प्रधानमंत्री को अपने बेटे की शादी का निमंत्रण कार्ड भेजा था.

मंगल केवट ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसे भी पक्का मकान प्राप्त हुआ है. गृह प्रवेश 22 जनवरी 2024 को है. कहा कि एक तरफ अयोध्या में भगवान श्री राम विराजेंगे तो उसे भी छत मिल रही है. इस खुशी में प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया है. मंगल ने संसदीय जनसंपर्क कार्यालय आकर में निमंत्रण दिया.

यह भी पढ़ें : काशी में तमिल समुदाय ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन, सुब्रह्मण्यम भारती के घर भी गए

यह भी पढ़ें : एक साल में 20 बार बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने वाले पहले सीएम बने योगी आदित्यनाथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details