उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: पैदल चल रहे प्रवासी मजदूरों को मिली राहत, बस में बैठकर पहुंचे घर

लॉकडाउन के दौरान वाराणसी से पैदल गुजर रहे प्रवासी मजदूरों के लिए पुलिसकर्मी और एनडीआरएफ की टीम ने भोजन पानी की व्यवस्था की. इसके बाद इन मजदूरों को बसों के माध्यम से उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया गया.

By

Published : May 19, 2020, 8:08 PM IST

migrant workers
श्रमिकों को बसों के माध्यम से उनके घर पहुंचाया जा रहा है

वाराणसी: लॉकडाउन के बीच कामगारों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कड़ी धूप में पैदल चलना पड़ रहा है. ऐसे में सड़कों पर चल रहे कई प्रवासी मजदूर हादसे का शिकार भी हो रहे हैं. योगी सरकार के हस्तक्षेप के बाद अब कामगारों को थोड़ी राहत मिल रही है.

वाराणसी में नेशनल हाईवे-2 पर बाकायदा तंबू लगाए पुलिसकर्मी और एनडीआरएफ की टीम आने वाली सभी प्रवासी मजदूरों को भोजन उपलब्ध करा रही है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन के साथ इन प्रवासी मजदूरों को बसों के जरिए उनके घरों के लिए रवाना किया जा रहा है. प्रशासन के इस प्रयास से सैकड़ों किलोमीटर पैदल सफर तय कर चुके इन प्रवासी मजदूरों के आंखों में एक चमक थी.

क्षेत्राधिकारी सदर अभिषेल कुमार पांडेय ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के शासन के निर्देश पर ये व्यवस्था की गई है. पैदल और ट्रक पर बैठ कर घर जा रहे श्रमिकों को बसों के माध्यम से उनके घर पहुंचाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details