उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन तोड़ने पर वाराणसी पुलिस सख्त, दे रही खास तरह की निशानी कि लोग रखेंगे याद

By

Published : Apr 14, 2020, 1:34 PM IST

कोरोना को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन में लोगों को घरों में रखने के लिए पुलिस अब अलग तरीका अपना रही है. इसके तहत पुलिस जो लोग घरों से बाहर आएंगे उनके हाथों पर 'मैं समाज का दुश्मन हूं' का मुहर लगा रही है.

police seals peoples hands for violating lockdown
police seals peoples hands for violating lockdown

वाराणसी: पीएम मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है, जिसके बाद पुलिस अब लोगों को घरों में रोकने के लिए नए हथकंडे अपना रही है. इसके तहत घर से बाहर निकलने वाले लोगों के हाथों पर पुलिस 'समाज का दुश्मन हूं' लिखा मुहर लगा रही है.

लोगों के हाथों पर मुहर लगाती पुलिस.

वाराणसी के सारनाथ समेत कई इलाकों में पुलिस अब लॉकडाउन के सेकेंड पीरियड को लेकर काफी कड़े रुख अपना रही है. जहां लोग बार-बार कहने के बाद भी बाहर निकल रहे हैं. ऐसे लोगों को पकड़कर पुलिस उनके हाथों पर 'मैं समाज का दुश्मन हूं' और 'मैंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है' का मुहर लगा रही है.

थानेदार विजय बहादुर सिंह अपनी टीम के साथ लगातार गश्त कर ऐसे लोगों के हाथों में यह स्टैम्प लगा रहे हैं. उनका कहना है कि यह बेहद जरूरी है. यह मुहर 2 से 3 दिनों तक साफ नहीं होगा, जिसकी वजह से जिनके हाथ में लगाया जाएगा. वह लोग घर या फिर आसपास के क्षेत्रों में जाने पर बेवजह लोगों के सवालों के घेरे में आएंगे और शर्मिंदा होने की वजह से वह लोग दोबारा ऐसा नहीं करेंगे. इसलिए लोगों के हाथों पर मुहर लगाकर उनको सामाजिक तौर पर यह संदेश दिलवाने की कोशिश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-सोनिया ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में खड़े रहने वालों को 'देशभक्त' बताया

ABOUT THE AUTHOR

...view details