उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 3, 2023, 11:35 AM IST

ETV Bharat / state

Varanasi News : चालक के हेलमेट पहनने से इंकार करने पर बाइक सर्विस देने वाली कंपनी काे नाेटिस

वाराणसी में ओला बाइक टैक्सी के चालक ने सर्विस के दौरान हेलमेट पहनने से इंकार कर दिया. समाजसेवी ने इसकी शिकायत ट्रैफिक पुलिस से कर दी. इसके बाद कंपनी काे नाेटिस जारी कर दिया गया.

वाराणसी में चालक के हेलमेट न लगाने पर नाेटिस जारी किया गया है.
वाराणसी में चालक के हेलमेट न लगाने पर नाेटिस जारी किया गया है.

वाराणसी :जिले के एक समाजसेवी ने ओला कंपनी की बाइक टैक्सी बुक की. बाइक पर पीछे बैठने के बावजूद उन्हाेंने हेलमेट लगा रखा, लेकिन चालक ने हेलमेट नहीं पहना था. कहने के बावजूद उसने हेलमेट लगाने से इंकार कर दिया. इस पर समाजसेवी ने इसकी शिकायत ट्रैफिक पुलिस से कर दी. इसके बाद पुलिस ने बाइक सर्विस प्रोवाइड करने वाली ओला कंपनी के प्रबंधन को नोटिस जारी किया है.

सत्या फाउंडेशन के सचिव चेतन उपाध्याय ने बताया कि बुधवार की शाम उन्हें एक सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जाना था. इस पर उन्हाेंने रामनगर से लंका जाने के लिए ओला बाइक बुक कराई. कुछ ही देर में बाइक टैक्सी पहुंच गई. इसका नंबर 65 BC - 2520 था. उन्हाेंने हेलमेट लगा लिया. ओला बाइक चालक ने वन टाएम पासवर्ड (OTP) पूछा. इसके बाद चलने के लिए बाेलने लगा. चालक ने हेलमेट नहीं लगा रखा था.

टाेकने पर उसने जवाब दिया कि उसने अपने जीवन में कभी भी हेलमेट नहीं लगाया है. आगे भी नहीं लगाएगा. चालक काे ट्रैफिक नियमाें का हवाला दिया. इसके बावजूद वह हेलमेट लगाने काे तैयार नहीं हुआ. इस पर उन्हाेंने बाइक टैक्सी की सेवा लेने से इंकार कर दिया. इसके बाद ओला कंपनी के मुख्यालय को शिकायत भेज दी. वाराणसी ट्रैफिक पुलिस के एसीपी विकास श्रीवास्तव काे भी फोन पर पूरे वाकये से अवगत कराया.

एसीपी के सीयूजी वाट्सअप नंबर पर लिखित शिकायत भेजी. इसमें हेलमेट न लगाने पर कार्रवाई करने की मांग की. शिकायत के एक घंटे के अंदर ही वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के सहायक पुलिस आयुक्त (यातायात) विकास श्रीवास्तव ने ओला कंपनी के मुख्यालय को नोटिस जारी कर दिया. इसमें कहा गया है कि कंपनी की ओर से सभी चालकों को यातायात और सड़क सुरक्षा नियमों (सीट बेल्ट, हेलमेट आदि) के प्रति जागरूक किया जाए. अनिवार्य रूप से नियमों का पालन कराएं. यदि भविष्य में दोपहिया या 4 पहिया वाहन चालकों के खिलाफ शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगा.

यह भी पढ़ें :बनारस के इन घाटों पर क्यों होंगी मुर्दा चौकी, जानिए कैसे मिलेगा इसका फायदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details