उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Varanasi News : BHU के छात्र ने दी जान, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

By

Published : Feb 9, 2023, 2:14 PM IST

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एक छात्र ने जान दे दी. घटना की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस घटना से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जांच कर रही है.

छात्र आशीष कुमार नामदेव की फाइल फाेटाे.
छात्र आशीष कुमार नामदेव की फाइल फाेटाे.

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली. घटना बुधवार की है. हालत बिगड़ने पर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस दाैरान गुरुवार काे उसकी मौत हाे गई. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

चीफ डॉक्टर प्रोफेसर अभिमन्यु सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश के रीवा जिले का रहने वाला छात्र आशीष कुमार नामदेव काशी विश्वविद्यालय के केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में एमएससी फाइनल ईयर का छात्र था. वह विश्वविद्यालय के डालमिया हॉस्टल में रूम नंबर 91 में रहता था. बुधवार काे उसने जान देने के लिए आत्मघाती कदम उठा लिया. हालत बिगड़ने पर हॉस्टल के छात्राें ने इसकी जानकारी प्रबंधन काे दी. इसके बाद आशीष काे सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

वहां उसका इलाज चल रहा था. गुरुवार काे उसकी मौत हाे गई. छात्र की मौत के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से मामले की जानकारी परिजनाें काे दी गई. परिजन मौके पर पहुंच गए. छात्र के पिता विश्वविद्यालय में मौजूद हैं. इसके साथ ही परिजनों से बातचीत करके मृत छात्र का हिस्टोरिकल बैकग्राउंड चेक किया गया है. इसमें यह बात सामने आई कि छात्र डिप्रेशन का शिकार था. मामले की जानकारी पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव काे माेर्चरी में रखवा दिया है. हॉस्टल के छात्रों से जानकारी मिली है कि बुधवार को दिन में लगभग 2 बजे आशीष ने आत्मघाती कदम उठाया.

2017 में भी की थी जान देने की काेशिश :एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह ने बताया कि आशीष को डिप्रेशन की बीमारी थी. उसके हेल्थ कार्ड से इसकी जानकारी मिली. 2017 में भी कोटा में उसने आत्महत्या की काेशिश की थी.

यह भी पढ़ें :कुलपति ने ली बीएचयू छात्रों की सुध, समस्याओं के निदान के लिए बनाई समिति

ABOUT THE AUTHOR

...view details