उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारिश से वाराणसी में भीषण जलभराव, अखिलेश यादव ने भाजपा के क्योटो वाले दावे पर कसा तंज

By

Published : Jun 30, 2023, 12:40 PM IST

वाराणसी में केंद्र और राज्य सरकार लगातार हजारों करोड़ की परियोजनाओं को ला रही है. एक तरफ सरकार विकास की बात कर रही है और उसकी तस्वीरें प्रोजेक्ट कर रही है. धरातल पर सब "पानी-पानी" नजर आ रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बारिश से वाराणसी में भीषण जलभराव. देखे वीडियो

वाराणसी : बारिश ने वाराणसी नगर निगम के विकास के सारे दावों की पोल खोल दी है. सड़कें पानी से लबालब भरी हुई हैं. गाड़ियां तैरती हुई निकल रही हैं. घरों के अंदर तक पानी घुस गया है. इसके अलावा बारिश के चलते ही वाराणसी के अधिकतर इलाकों की बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई है. इसके चलते वाराणसी के लोगों का बुरा हाल है. ऐसे हालात पर अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा है कि काशी को क्योटो बनाने चले थे, लेकिन वेनिस बना दिया.

उत्तर प्रदेश में हुई तीन दिन की बारिश ने वाराणसी नगर निगम के करोड़ों के विकास के दावों की पोल खोलकर रख दी है. यहां पर सड़कों पर, गलियों में भीषण जलभराव है. नाले नालियां चोक होने से सड़क का पानी लोगों के घरों में घुस गया है. कई इलाकों में लोग दिन रात घरों का पानी उलीचते नजर आ रहे हैं. सिगरा, पांडेयपुर, नई सड़क, मंडुवाडीह, लंका, सारनाथ और गोदौलिया में जलभराव से लोग बेहाल हैं. बिजली गुल होने से पीने के पानी भी नसीब नहीं हो रहा है. वहीं जलभराव के चलते लोगों का घरों-दुकानों से निकलना मुश्किल हो गया है. व्यापारी अपनी दुकानों तक नहीं जा पा रहे हैं.

सपा मुखिया अखिलेश यादव का ट्वीट.



कई इलाकों में बिजली न होने की समस्या

बारिश के चलते वाराणसी के कई इलाकों की गुल हो गई है. कई इलाकों में खंभे गिर गए हैं और तार टूट गए हैं. इसके अलावा ट्रांसफार्मर खराब होने क समस्या सबसे ज्यादा है. लोगों का कहना है कि फोन करने पर अधिकारी फोन नहीं उठा रहे हैं. हालात यह हैं कि बिजली न आने से मोटर नहीं चल रहा है. इससे पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स भी चार्ज नहीं हो पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Weather in UP : उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details