उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नगर निगम की प्रवर्तन टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ चलाया अभियान

वाराणसी नगर निगम की प्रवर्तन टीम द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक एवं अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. इस दौरान अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने को लेकर सख्त चेतावनी दी गई.

By

Published : Feb 12, 2021, 7:37 PM IST

वाराणसी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान
वाराणसी में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

वाराणसी:काशी में नगर निगम की प्रवर्तन टीम द्वारा शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक एवं अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. इसके तहत कैंट रेलवे स्टेशन पुल, लहरतारा पुल, कैंसर हॉस्पिटल और IGRS पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण किया गया. प्रवर्तन टीम ने 100 से ज्यादा गुमटियों को हटाने का भी निर्देश जारी किया. साथ ही प्रतिबंधित प्लास्टिक का प्रयोग करने वाले दुकानदारों से सात हजार जुर्माना वसूला.

नगर निगम की प्रवर्तन टीम द्वारा कैंट रेलवे स्टेशन पुल के नीचे अवैध रूप से रहने वालों लोगों को हटवाया गया. प्रवर्तन टीम द्वारा सख्त चेतावनी दी गई कि इसके बाद अगर यहां गुमटियां मिलीं तो कार्रवाई के दौरान उनके सामान की क्षति के वो खुद जिम्मेदार होंगे.

प्रवर्तन टीम ने कैंसर अस्पताल के आसपास सभी दुकानों को व्यवस्थित किया. वहीं दो दुकानदारों द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले का इस्तेमाल करने पर दोनों दुकानदारों को सख्त हिदायत देते हुए एक हजार रुपये जुर्माना वसूला.

प्रवर्तन टीम द्वारा लहरतारा पुल के नीचे सभी दुकानदारों को व्यवस्थित किया गया और जितने भी तिरपाल बंधे थे, उन्हें खुलवाया गया. साथ ही सभी को सख्त चेतावनी दी गई कि सड़क और पटरी पर किसी भी प्रकार का कोई भी सामान न रखें.

पुल के नीचे कब्जे की नियत से लगभग 100 गुमटियां रखी हुई थीं. प्रवर्तन टीम ने गुमटियों के मालिक को एक सप्ताह का समय दिया और कहा कि वह इन गुमटियों को स्वयं से हटा लें नहीं तो सभी गुमटियां जब्त कर ली जाएंगी और इसकी सारी जिम्मेदारी मालिकों की होगी.

IGRS द्वारा प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के दौरान लहरतारा क्षेत्र में दो दुकान का निरीक्षण किया गया और लगभग 100 ग्राम प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले को जब्त किया गया एवं एक हजार रुपये जुर्माना वसूला गया. वहीं एक दूसरे दुकानदार द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक का इस्तेमाल करने के कारण पांच हजार रुपये जुर्माना लिया गया. कुल सात हजार रुपये जुर्माना वसूला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details