उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी एमएलसी चुनाव : बाहुबली बृजेश ने लिया नामांकन वापस, मैदान में हैं पत्नी अन्नपूर्णा सिंह

By

Published : Mar 24, 2022, 4:49 PM IST

वाराणसी एमएलसी चुनाव में बदले समीकरण के बाद बाहुबली बृजेश सिंह ने अपना नामाकंन वापस ले लिया. अब उनकी पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्दल प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं. बीजेपी ने यहां से सुदामा पटेल को उम्मीदवार बनाया है जबकि समाजवादी पार्टी से उमेश यादव उम्मीदवार हैं. हालांकि पिछले 24 सालों से वाराणसी एमएलसी परिक्षेत्र की सीट पर बृजेश सिंह के ही परिवार का कब्जा रहा है.

etv bharat
varanashi

वाराणसी:एमएलसी चुनाव को लेकर चल रही सरगर्मी के बीच 2016 के एमएलसी चुनाव में निर्दल प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल करने वाले बाहुबली बृजेश सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया है. अब मैदान में उनकी पत्नी अन्नपूर्णा सिंह रहेंगी. दोनों ने नामांकन पत्र एक साथ खरीदे थे और एक साथ ही दाखिल भी किया था.

बृजेश सिंह इस समय वाराणसी सेंट्रल जेल में है. पहले यह माना जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी बृजेश को पीछे से अपना समर्थन देगी लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने सुदामा पटेल को वाराणसी परिक्षेत्र से एमएलसी का प्रत्याशी बना दिया. इस बाद बदले समीकरण को देखते हुए बृजेश सिंह ने आज अपना पर्चा वापस ले लिया. बृजेश सिंह के पर्चा वापस ले लेने से मैदान में समाजवादी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और निर्दल प्रत्याशी के तौर पर अन्नपूर्णा सिंह मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें : सपा MLC प्रत्याशी ने पर्चा वापस लेकर बदले सियासी दांव पेंच, बीजेपी की जीत तय

बीजेपी ने बनाया सुदामा पटेल को उम्मीदवार:2016 के एमएलसी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने वाराणसी से किसी प्रत्याशी को मैदान में नहीं उतारा था. बृजेश सिंह को ही निर्दल प्रत्याशी के तौर पर समर्थन दिया था. हालांकि इस बार कयास के विपरीत नामांकन के अंतिम दिन बीजेपी ने सुदामा पटेल को यहां से उम्मीदवार बना दिया. अब मैदान में बीजेपी के अलावा समाजवादी पार्टी के उमेश यादव और निर्दल प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह हैं.

24 सालों से बृजेश सिंह के ही परिवार का कब्जा:माना जाता है कि बृजेश सिंह इस बार बीजेपी को पटखनी देने के लिए जेल के अंदर से ही पत्नी को जिताने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. पिछले 24 सालों से वाराणसी एमएलसी परिक्षेत्र की सीट पर बृजेश सिंह के ही परिवार का कब्जा रहा है. पहले दो बार बृजेश के बड़े भाई चुलबुल सिंह फिर बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह बहुजन समाज पार्टी से एमएलसी रह चुकी हैं. खुद बृजेश ने 2016 में निर्दल प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल की थी. 24 सालों से एक ही परिवार के कब्जे के बाद इस बार भाजपा सीधे टक्कर में हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details