उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी : कोरोना मरीज की मौत पर प्रभारी चिकित्साधिकारी को नोटिस

जनपद के शिवपुर थाना क्षेत्र के कादीपुर निवासी कोरोना मरीज की मौत पर डीएम ने प्रभारी चिकित्साधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिकरौल की डॉक्टर उपमा पांडेय को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. आरोप है कि जब कोविड पेशेंट ने हॉस्पिटल में एडमिट होने से मना किया तो चिकित्सा अधिकारी ने महामारी एक्ट के तहत उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई.

By

Published : Oct 16, 2020, 7:07 PM IST

etv bharat
प्रभारी चिकित्साधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिकरौल को कारण बताओ नोटिस.

वाराणसी: जनपद के पंडित दीनदयाल राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कोविड मरीज की इलाज के दौरान 14 अक्टूबर को मृत्यु हो गई थी. जिसको जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को जवाब तलब का नोटिस जारी किया है. उनसे दो दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है.

शिवपुर थाना क्षेत्र के कादीपुर निवासी 62 वर्षीय कोविड मरीज परमानंद पांडे के इलाज के दौरान मौत हो गई थी. उनकी मौत को संज्ञान में लेते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिकरौल की डॉक्टर उपमा पांडेय कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि मरीज को 12 अक्टूबर को टीम द्वारा भर्ती होने के लिए कहा गया था. परंतु मरीज व उनके परिजनों ने मना कर दिया था. जब मरीज और उनके परिजन द्वारा भर्ती होने के लिए मना कर दिया गया तो, चिकित्सा अधिकारी ने महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज क्यों नहीं कराई. उनके द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन न कर गंभीर लापरवाही बरती गई. जिसके कारण 13 अक्टूबर को मरीज की तबीयत खराब हो गई. 14 अक्टूबर को दीनदयाल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. इस बाबत जवाब तलब करते हुए उनसे यह पूछा गया है कि उनके इस लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details