उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: गंगा दशहरा पर गंगा स्नान पर लगी रोक, पुलिस ने किया लोगों को जागरूक

वाराणसी जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गंगा दशहरा पर गंगा घाट पर स्नान करने से रोक लगा दिया है. हर साल गंगा दशहरा के दिन काशी सहित आस-पास के जिलों से लगभग एक से डेढ़ लाख श्रद्धालु गंगा स्नान करते हैं.

By

Published : Jun 1, 2020, 5:22 AM IST

घाटों पर अलाउंस करते पुलिसकर्मी.
घाटों पर अलाउंस करते पुलिसकर्मी.

वाराणसी: धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में 'गंगा दिवस' को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. इसके लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गंगा तट पर स्नान करने पर रोक लगा दिया है. डीएम के द्वारा जारी निर्देश के बाद भेलूपुर क्षेत्राधिकारी सुधीर जायसवाल ने अपनी टीम के साथ देर रात तक घाटों पर अलाउंस मेंट करते रहे कि कोई भी गंगा में स्नान ना करें.

पृथ्वी पर गंगा का अवतरण दिवस गंगा दशहरा अध्यात्म की नगरी में बहुत ही श्रद्धा के साथ मनाया जाता रहा है. गंगा दशहरा के दिन काशी सहित आसपास के जिलों से लगभग एक से डेढ़ लाख की संख्या में श्रद्धालु स्नान करते हैं. वैश्विक महामारी के दौर में इस बार लोग गंगा में स्नान नहीं करेंगे.

क्षेत्राधिकारी सुधीर जायसवाल ने बताया कि गंगा दशहरा पर गंगा स्नान पर रोक लगाई गई है, जिसको लेकर अभी हमारी टीम घाटों पर अलाउंस कर लोगों से घरों में स्नान करने की अपील कर रही है. साथ ही उन्होंने बताया कि गंगा दशहरा पर भी पुलिस टीम भोर से ही घाटों पर तैनात रहेगी और जो भी यहां स्नान या अन्य धार्मिक काम से यहां आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details