उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 10, 2022, 10:17 AM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: 7 अतंर्जनपदीय लुटेरे गिरफ्तार, रात में हाईवे पर बाइक लूट की घटनाओं को देते थे अंजाम

वाराणसी में लगातार बाइक और मोबाइल की लूट की घटनओं से लोग परेशान थे. पुलिस ने शनिवार को 7 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. इससे लोगों को राहत मिली है. ये सभी लुटेरे 18 से 20 वर्ष के हैं.

etv bharat
वाराणसी में बाइक और मोबाइल लूटने वाले 7 अतंर्जनपदीय वांछित लूटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वाराणसीःजनपद केथाना बड़ागांव में शनिवार को पुलिस की संयुक्त टीम ने बड़ा खुलासा किया है. चौबेपुर और क्राइम ब्रांच की संयुक्त पुलिस टीम ने अतंर्जनपदीय लुटेरों को तमंचे और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की टीम ने लुटेरों के पास से लूट की बाइक समेत 3 तमंचा, 3 कारतूस और 5 मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

जानकारी के अनुसार, जनपद में बाइक और मोबाइल लूटने की घटना सामने आ रही थी. इसके बाद थाना बड़ागांव और क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार सुबह एक संयुक्त अभियान के तहत 7 अतंर्जनपदीय वांछित लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. इन लुटेरों में रामजग यादव उर्फ जग्गु (19), सनी यादव (20), आयुष यादव (18), अखिलेश यादव उर्फ गोलू (19), चन्दन यादव (18), विवेक कुमार यादव (19), अमन सरोज (18) शामिल हैं. वहीं, दो अन्य अभियुक्त सूरज यादव (18), रितेश यादव यादव (19) हैं. ये सभी अभियुक्त चौबेपुर थाना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं.

मामले में एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी ने बताया कि 25 जून की रात सिधौना क्षेत्र में एक बाइक लूटी गई थी. वहीं, 27 जून की रात को बड़ागांव क्षेत्र में भी एक युवक की बाइक लूटी गई थी. 30 जून की रात चौबेपुर क्षेत्र में भी एक बाइक लूटी गई थी. रात में हाईवे और ग्रामीण संपर्क मार्ग पर हुई इन तीनों घटनाओं से यह समझ में आया कि एक ही गैंग लूटपाट कर रहा है. घटना के खुलासे के लिए बड़ागांव थाना प्रभारी अश्वनी कुमार चतुर्वेदी, चौबेपुर थाना प्रभारी अनिल कुमार मिश्रा, इंटेलिजेंस विंग इंचार्ज इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह और सर्विलांस टीम के इंस्पेक्टर राहुल शुक्ला की टीम गठित की गई.

यह भी पढ़ें-आगरा से रामगोपाल उर्फ घोटा गैंग ने चुराई थी प्रधान की रायफल, एक सदस्य गिरफ्तार

इसके अलावा सर्विलांस और मुखबिरों की मदद से 9 बदमाशों को चिह्नित किया गया. उनमें से 7 बदमाश हरहुआ के पास से गिरफ्तार किए गए. जबकि, दो अन्य बदमाशों की तलाश जारी है. वहीं, गिरफ्तार बदमाशों की उम्र 18 से 20 वर्ष है. यह सभी रोजाना रात 8 बजे के बाद घर से निकलते थे. रात गहराने पर हाईवे या ग्रामीण संपर्क मार्ग पर किसी बाइक सवार को अकेला पाते थे तो उसे असलहे से आतंकित कर बाइक, मोबाइल और पैसा लूट लेते थे. दिन में सामान्य तरीके से अपने घर पर रहते थे. यह गिरोह वाराणसी से गाजीपुर तक लूटपाट कर रहा था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details