उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Keshav Prasad Maurya Statement: डिप्टी सीएम बोले-अपराधियों की शरणस्थली है समाजवादी पार्टी

वाराणसी सर्किट हाउस पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya ) ने कहा कि अपराधियों की शरणस्थली समाजवादी पार्टी है. इस वजह से कोई अपराधी लोकसभा तो कोई विधानसभा पहुंच गया है.

By

Published : Mar 4, 2023, 6:21 PM IST

Updated : Mar 4, 2023, 8:55 PM IST

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले

वाराणसी: काशी में अपने एक दिवसीय दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे. यहां वाराणसी सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत वार्ता करते सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर ज़ुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि अपराधियों की अगर कोई शरणस्थली है, तो वह समाजवादी पार्टी है.

वाराणसी दौरे को लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पीएम मोदी के वर्तमान कर्मभूमि काशी में आने का मौका मिला है. डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में महिला सशक्तिकरण का विशेष अभियान चल रही है. उसी अभियान के क्रम में हमारे समूह की दीदियों द्वारा कुछ ऐसे काम प्रारंभ किये गए हैं. जिसकी शुरुआत वाराणसी से की जा रही है. लेकिन आने वाले समय में पूरे प्रदेश में यह देखने को मिलेगा.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि काशी में बाबा विश्वनाथ धाम में लाखों की संख्या में प्रतिदिन तीर्थयात्री, पर्यटक आते हैं. यहां श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर प्रसाद लेते हैं. इस वजह से बाबा विश्वनाथ मंदिर परिसर में 'श्री अन्न प्रसादम' नाम से एक कैंटीन बनी हुई है. यहां से लोग प्रसाद खरीदने का काम करेंगे. यहां होली के अवसर दीदियों द्वारा बनाए गए काशी प्रेरणा हर्बल गुलाल केमिकल मुक्त है. उन्होंने प्रदेश वासियों से अपील की कि दीदियों द्वारा बनाये गए हर्बल गुलाल का उपयोग करें. वहीं, उन्होंने उत्तर प्रदेश में शनिवार को एक बचत सखी नई योजना की शुरुआत की है. इसकी शुरुआत भी वाराणसी से शुरू की गई. इसके साथ ही आने वाले समय में पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा.


केशव प्रसाद मौर्य ने आखिलेश यादव के साथ उमेश पाल हत्याकांड के जुड़े सदाकत खान फोटो वायरल के सवाल पर कहा कि समाजवादी पार्टी का इतिहास रहा है कि अपराधियों का साथ करके ही राजनीति में बढ़त हासिल करती है. उन्होंने कहा कि अपराधियों के साथ आने वाले समय में और भी अपराधियों की फोटो आ सकती है. उन्होंने कहा कि अपराधियों की अगर कोई शरणस्थली है, वो समाजवादी पार्टी है. इस वजह से कोई अपराधी लोकसभा तो कोई विधानसभा पहुंच गया है. उसका कारण समाजवादी पार्टी है. उन्होंने कहा कि अपराधियों का साथ देने वालों का राजनीति में भविष्य समाप्त हो गया है.जो लोग भी अपराध करेंगे उनके विरुद्ध कानून के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

आदर्श अमृत सरोवरों का निर्माण-डिप्टी सीएम ने जिले में बन रहे आदर्श अमृत सरोवर की जानकारी लिये जाने के दौरान मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बताया गया कि जिले में 20 सरोवर को आदर्श रूप दिया जा रहा है. जिसको की G-20 की बैठक के दौरान आने वाले अतिथियों को भी दिखाया जायेगा. समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने विभाग के अधिकारियों से गावों में जन चौपाल लगाकर लोगों की शिकायतों के त्वरित निस्तारण का आदेश भी संबंधित विभागों को दिया. अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद उप मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया और पार्टी पदाधिकारियों के साथ संवाद भी किया है.

नई शिक्षा नीतिप का मूल्यःडिप्टी सीएम ने तरना, शिवपुर, वाराणसी स्थित द पाठशाला में विगत 26 फरवरी से चल रहे सप्ताहव्यापी सेवा समर्पण संस्थान के हितार्थ श्रीराम कथा का समापन समारोह में हिसा लिया. उन्होंने कहा कि लॉर्ड मैकाले के आने के बाद जो हमारी शिक्षा व्यवस्था व संस्कृति नष्ट हुई है. देश स्वतंत्रता के बाद अभी भी अपनी खोई गरिमा प्राप्त नहीं कर पाया. भारतीय परिवारिक मूल्य, जीवन मूल्य, समाज मूल्य अपना कर ही हम खोए हुए उस गौरव को प्राप्त कर सकते हैं. इसलिए हम जब नई शिक्षा नीति पर चल कर भारतीयता का बोध रखते हुए बच्चों को शिक्षित करने का कार्य करेंगे. तभी स्वावलंबी भारत का निर्माण होगा.

यह भी पढ़ें-BJP Meeting : वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने पदाधिकारियों से कही यह बात, शाम को होगी कोर कमेटी की बैठक

Last Updated : Mar 4, 2023, 8:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details