उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में ई-बसों के चार्जिंग की समस्या होगी खत्म, शहर में बनेंगे दो नए चार्जिंग स्टेशन

By

Published : Jul 21, 2022, 9:06 PM IST

वाराणसी में ई-बसों के लिए शहर में ही दो नए चार्जिंग पॉइंट बनाए जाएंगे. जिससे बसों को को चार्ज करने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. इससे शहर वायु प्रदूषण मुक्त भी रहेगा.

etv bharat
वाराणसी में ई-बसों के लिए रोडवेज स्टेशन पर जल्द ही चार्जिंग प्वाइंट बनेगा

वाराणसीःशहर को ध्वनि व वायु प्रदूषण से मुक्त रखने के लिए ई-बसों का संचालन किया जा रहा है. इसके लिए वाराणसी में जल्द ही दो नए चार्जिंग पॉइंट भी बनाए जाएंगे. जिससे बसों को चार्ज करने के लिए शहर से दूर न जाना पड़े. इस दिशा में विभाग द्वारा तैयारियां जोरों से की जा रही है. जिसके लिए एक प्रस्ताव बनाकर के परिवहन निदेशालय को भी भेज दिया गया है.

परिवहन निदेशालय की ओर से वाराणसी में इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन किया जा रहा है. जो आम जनमानस को बेहद पसंद आ रहा है. क्योंकि यह बस प्रदूषण को दूर रखने के साथ-साथ शहर के लोगों की यात्रा को सुगम भी बना रही है. इन बसों को चार्ज करने के लिए वाराणसी के मिर्जामुराद में एक भी टर्मिनल बनाया गया है. जहां से रोजाना परिवहन की बसें ओरिजनेट व टर्मिनेट होती हैं. ये सभी बसें दिन भर संचालन के बाद यह बसें रात्रि में टर्मिनल पर जाकर चार्ज होती हैं. लेकिन अब परिवहन विभाग शहर में भी चार्जिंग पॉइंट बनाने जा रहा है. जिससे बसों का संचालन बेहतर तरीके से हो सकेगी.

यह भी पढ़ें-22 लाख कमर्चारियों को मिलेगा कैशलेस इलाज, सीएम योगी ने दी सौगात


वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड के निदेशक केके तिवारी ने बताया कि प्रस्ताव के अनुसार रोडवेज परिसर से सिटी बस स्टैंड की ओर चार्जिंग पॉइंट को बनाया जाएगा. जहां दो चार्जिंग पॉइंट के माध्यम से 4 से 5 बसों को एक साथ चार्ज किया जाएगा. शहर में भी उनके लिए यह वैकल्पिक चार्जिंग की व्यवस्था होगी. आने वाले दिनों में इन व्यवस्थाओं को और भी बेहतर बनाया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details