उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने बाबा विश्वनाथ के किए दर्शन

By

Published : Jan 5, 2020, 5:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन किए. इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि विश्व में कल्याण हो, यह मत भारत पहले ही रख चुका है.

etv bharat
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान.

वाराणसी: काशी पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सबसे पहले बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए. जहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अमेरिका और ईरान के साथ बढ़ते हुए तनाव के साथ जब तेल उत्पादन के इलाकों में अशांति होती है तो उसका सीधा प्रभाव भारत के बाजारों पर पड़ता है. विश्व में तनाव न हो, कोई उत्तेजना न हो, विश्व का कल्याण हो और भारत का कल्याण हो, यह मत भारत पहले ही रख चुका है.

मीडिया से बातचीत करते केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान.

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बढ़ते कच्चे दामों के प्रश्न पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कारणों से कच्चे तेल के दामों में छलांग आई है. उससे निजात पाने के लिए हमारे देश की निजी उत्पादन बड़े खाड़ी देशों के अलावा अन्य देशों से कच्चा तेल लाएं और ऊर्जा विकल्प की ओर जाएं, इसके लिए हम काम कर रहे हैं. कुछ चीजें लॉन्ग टर्म होती हैं और कुछ चीजें शॉर्ट टर्म होती हैं. आज चिंता बनी हुई है कि विश्व में जो तनाव है, उससे भारत भी तनाव में है.


खाड़ी देशों में फंसे एक करोड़ लोगों के लिए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इतना कोई घबराने की बात नहीं है. सऊदी अरब यूएई बहुत शांत है. एनआरसी पर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कुछ शरारती तत्व और कुछ हताश राजनीतिक पार्टियां को करारी हार मिली. इसके बाद विपक्ष झूठ-फरेब का सिलसिला चला रहा है. इसके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी जन जागरण कार्यक्रम के माध्यम से घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं.


पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि जनसभा संगोष्ठी के माध्यम से जनता के पास जाएंगे और इसकी शुरुआत वाराणसी से हो रही है. हमें यह पूरा कार्यक्रम काशी से शुरू करने का सौभाग्य मिला है.

ये भी पढ़ें- BHU में हिंदी भाषी अभ्यर्थियों से भेदभाव, हिंदी बोलते ही इंटरव्यू से किया बाहर


सोनिया गांधी पर किए गए प्रश्न पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अब तक कहां चुप थे. पिछले 15 दिनों में उन्होंने गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया है. लोगों को उत्तर देना चाहिए कि वह पाकिस्तान के साथ खड़े हैं या फिर भारत के साथ खड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details