उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी बोले- इंडिया गठबंधन बनाकर जनता को बेवकूफ बना रहे राहुल गांधी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 25, 2023, 10:16 PM IST

वाराणसी जी-20 बैठक में पहुंचे केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में कितनी जमीन किस देश के पास गई, बताएं. वहीं, इंडिया गठबंधन पर कहां वह कांग्रेस का गठबंधन है

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी
केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी का राहुल गांधी पर पलटवार

वाराणसी: बनारस में हो रही जी-20 बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में भारत की कितनी जमीन किस देश के पास गई. इसकी जानकारी राहुल गांधी दें. वहीं, विपक्ष के गठबंधन को केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस का गठबंधन करार दिया.

राहुल गांधी ने चीन द्वारा भारत की जमीन कब्जा किए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. जिसपर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि राहुल गांधी की इस बातों का जवाब देने की कोई जरूरत नहीं है. वह जो बोल रहे हैं, उन्हे बोलने दीजिए. पहले राहुल गांधी ये बताएं कि जब उनकी सरकार थी, तब भारत की कितनी जमीन किस देश के पास गई थी. अब हम मोदी सरकार में देश का विकास कर रहे हैं और उसे आगे लेकर जा रहे हैं. उस वक्त कांग्रेस की तरफ से बनाए गए प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने संसद में कहा था कि जो जमीन चीन ने कब्जे में ली है. वह जमीन किसी काम की नहीं है और न ही खेती योग्य है. उस जमीन पर कोई काम नहीं किया जा सकता है. इसीलिए ऐसी जमीन चीन वाले ले भी लेते हैं तो क्या दिक्कत है.

वहीं, विपक्ष के इंडिया गठबंधन पर मंत्री ने कहा कि यह कांग्रेस के खुद का गठबंंधन है. राहुल गांधी बताए कि इस गठबंधन का नेता कौन है, यह पूरा भारत जानना चाहता है. इस गठबंधन से न देश का फायदा होने वाला है और न किसी अन्य का. मैं तो यह बार-बार जानना चाहता हूं कि आखिर उनके इस गठबंधन का नेता कौन है. प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा. राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि वह गठबंधन को बनाकर लोगों को बेवकूफ बनाने का काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस की सरकार में नहीं हुआ अमेठी में विकास

यह भी पढ़ें: अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने अस्सी घाट पर विसर्जित की पिता की अस्थियां, बोले- अब वह साथ नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details