उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक करोड़ के गांजे के साथ दो तस्कर पकड़े गए

राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) की वाराणसी यूनिट ने लगभग एक करोड़ रुपये का गांजा बरामद किया है. इसकी जानकारी डीआरआई को मुखबिर से मिली थी.

गांजा पकड़ा गया.
गांजा पकड़ा गया.

By

Published : Mar 1, 2021, 8:03 PM IST

वाराणसी: राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) की वाराणसी यूनिट को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए डीआरआई की टीम ने लगभग एक करोड़ रुपये का गांजा बरामद किया है. साथ ही टीम ने दो तस्करों को भी धर दबोचा है.

एक के बाद एक डीआरआई की कार्रवाई जारी

जनवरी से लेकर अब तक लगातार एक के बाद एक DRI की कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में डीआरआई की वाराणसी यूनिट ने गांजे की बड़ी खेप पकड़ी है. डीआरआई की टीम ने मुखबिर की सूचना के बाद हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के पास घेराबंदी की. इस दौरान एक ट्रक रोककर तलाशी ली गई. तलाशी में लगभग 6 क्विंटल गांजे की बरामदगी हुई, जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ बताई जा रही है.

पढ़ें:कस्टम विभाग ने वाराणसी एयरपोर्ट से लाखों का गोल्ड किया बरामद

डीआरआई के अधिकारी ने दी जानकारी

डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा से ट्रक में भारी मात्रा में गांजा अलीगढ़ भेजा जा रहा है. सूचना मिलते ही हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के पास घेराबंदी की गई और ट्रक को पकड़ लिया गया. वहीं, पूछताछ में ट्रक ड्राइवर तिलक सिंह और शैलेंद्र ने बताया कि वे उड़ीसा के कोरापुट से गांजा लेकर अलीगढ़ जा रहे थे. उन्होंने बताया कि गांजा को ड्राइवर की केबिन में पीछे की दीवार में गुप्त केवीटी में छिपाकर रखा गया था. गांजे की कुछ मात्रा केबिन के छत पर त्रिपाल में लपेट कर रखा गया था. गाड़ी की तलाशी में लगभग 6 क्विंटल गांजे की बरामदगी हुई. इसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपये बताई जा रही है. अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वे काफी दिनों से गांजे की तस्करी में लगे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details