उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विश्व दिव्यांग दिवस पर बांटी गयी ट्राई साइकिल

By

Published : Dec 3, 2020, 8:05 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल का वितरण किया गया. इस संबंध में अनिल राजभर ने कहा कि दिव्यांगजनों को आगे भी सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

विश्व दिव्यांग दिवस पर बांटी गयी ट्राई साइकिल
विश्व दिव्यांग दिवस पर बांटी गयी ट्राई साइकिल

वाराणसी: जिले में आज विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल का वितरण किया गया. इस मौके पर योगी सरकार में मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि कोरोना काल में भी सरकार के द्वारा किसी प्रकार के संसाधन की कमी नहीं हुई. कोरोना प्रोटोकॉल को देखते हुए दिव्यांगजनों के आवेदन पर सीमित संख्या में सहायता देने के साथ आगे भी सुविधाएं मुहैया कराने की बात कही गयी.

जानकारी देते मंत्री.

उत्तर प्रदेश में 1 करोड़ के करीब दिव्यांग
मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दिव्यांगजनों की संख्या लगभग 1 करोड़ के पास पहुंच चुकी है. ऐसे में इस चुनौती को सरकार ने स्वीकार किया है और प्रदेश सरकार की मंशा है कि दिव्यांग भाइयों को किसी प्रकार की कमी नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुसार दिव्यांग भाइयों का आवेदन स्वीकार किए गए हैं और उन्हें ट्राई साइकिल का वितरण किया गया. उन्होंने बताया कि ये कार्यक्रम लगातार जारी है और सभी दिव्यांग भाइयों को आगे भी सहायता पहुंचायी जाएगी.

अनिल राजभर ने कहा कि सरकार का संकल्प है कि दिव्यांग भाइयों के जीवन में किसी प्रकार की समस्या नहीं आने देंगे. उन्होंने कहा कि भविष्य में दिव्यांगों को सहायता देने के लिए सरकार बाध्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details