उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 27, 2021, 4:52 AM IST

ETV Bharat / state

पर्यटन मंत्री बोले- राशन वितरण में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

वाराणसी के खाद्य और रसद विभाग से संबंधित अधिकारियों के साथ पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने वर्चुअल संवाद किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि राशन वितरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी
पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी

वाराणसीः पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र शहर दक्षिणी अंतर्गत नियुक्त खाद्य और रसद विभाग से सम्बंधित अधिकारियों से वर्चुअल संवाद किया. संवाद में क्षेत्र के समस्त पार्षद और अन्य प्रमुख पदाधिकारियों की सहभागिता भी रही. इस दौरान राशन वितरण को लेकर मिल रही शिकायतों पर पर्यटन मंत्री ने अधिकारियों को कड़े दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि यदि किसी कोटेदार या अधिकारी द्वारा हीलाहवाली की गई तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

राशन वितरण केंद्र पर लगे सरकारी योजना की सूची
मंत्री ने कहा कि हर सरकारी राशन वितरण दुकान पर योजनाओं की सूची लगाएं. साथ में प्रत्येक केंद्र पर कार्ड धारक सूची चस्पा करें, ताकि अपात्र कार्डधारकों को चिन्हित पात्र लोगों को जोड़ा जा सके. स्थानीय पार्षद और अन्य कार्यकर्ताओं के शिकायत पर डॉ. तिवारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी कोटेदार समय से अपने दुकानों को खोलें तथा वजन तौल का विशेष रूप से ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें-वाराणसी में तीन ग्राम पंचायतों में खोला गया कोविड-सहायता एवं परामर्श केंद्र


मानवता का भाव रखकर अधिकारी करें काम
पर्यटन मंत्री ने कहा कि यह समय आपत्तिकाल का है, सभी अधिकारी मानवता का भाव रखकर कार्य करें. यदि कोई कोटेदार राशन वितरण प्रणाली को सुचारू रूप से होने में अवरोध उत्त्पन्न करता है तो उसके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए. इसके साथ में यह भी निर्देशित किया कि कोटे की राशन दुकानों पर औचक निरीक्षण करते रहें. बैठक में एआरओ, फूड इंस्पेक्टर समेत तीनों मंडल के अध्यक्ष, पार्षद व प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details