उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री जयवीर सिंह बोले- समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था उत्तर प्रदेश

वाराणसी में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ( Minister Jaiveer Singh) ने कहा कि जनता बीजेपी की नीतियों पर विश्वास करती है. प्रदेश में लॉ एंड आर्डर और भ्रष्टाचार को लेकर सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है.

By

Published : Mar 13, 2023, 5:54 PM IST

मंत्री जयवीर सिंह बोले
मंत्री जयवीर सिंह बोले

मंत्री जयवीर सिंह बोले.

वाराणसी: एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अखिलेश के कार्यकाल में यूपी को बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था.

समाजवादी पार्टी द्वारा जाति जनगणना की मांग के प्रश्न पर मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि उनकी की सोच और कार्यशैली व कार्य करने तरीका अभी भी नहीं बदला है. 2012 से लेकर 2017 के बीच अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. उस समय उन्होंने जाति जनगणना के लिए क्या किया. अगर उनका मन था तो उसी समय उनको निर्णय लेना चाहिए था. उत्तर प्रदेश और पूरा देश 'सबका साथ सबका विकास' के नारे के साथ आगे बढ़ने का काम कर रहा है. देश में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ग्लोबल निवेश का जो वातावरण प्रदेश में बना है. वह इसलिए बना है कि उत्तर प्रदेश में लायन-आर्डर और भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर योगी सरकार कार्य कर रही है. उसी का परिणाम है कि आज पूरे देश के साथ -साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लोगों का विश्वास उत्तर प्रदेश में निवेश करने को लेकर बढ़ा है.

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है. नौजवान, किसान, व्यापारी हर धर्म वर्ग जाति के लोगों को समाहित करते हुए उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर चलने का काम किया है. यहां एक ओर समाजवादी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में बीमारू राज्य के रूप में उत्तर प्रदेश जाना जाता था. उसके विपरीत आज उत्तर प्रदेश विकास, निवेश, लोक कल्याणकारी योजनाओं के साथ-साथ लायन आर्डर के लिए जाना जा रहा है. प्रदेश में सबके भलाई का कार्य हो रहा है. जाति जनगणना करने की बात केवल और केवल राजनीतिक कारणों और पब्लिक को गुमराह करने के लिए की जा रही है. जिसका कोई औचित्य ही नहीं है.


समाजवादी पार्टी ने जनता के विश्वास को खोयाःमंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि जब कोई चुनाव नजदीक आता है तो हर एक पार्टी जनता का ध्यान आकर्षण करने के लिए कोई न कोई पार्टी जनता गुमराह करने का प्रयास करती है. जनता भारतीय जनता पार्टी की नीतियों पर विश्वास करने का मन बना लिया है. उसी का परिणाम भारतीय जनता पार्टी 2014, 2017, 2019 और 2022 में लगातार विश्वास अर्जित करने में कामयाब रही है. 2024 के लोकसभा चुनाव में भी उत्तर प्रदेश की जनता का आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी को मिलेगा. जिस तरह से समाजवादी पार्टी ने जनता के विश्वास को खोया है. 2012 से 2017 के बीच जनता ने इन्हें जिस प्रकार से झेला है. इनकी गुंडई, आरजकता, जमीनों पर अवैध कब्जा जनता भूली नहीं है. वहीं, अखिलेश यादव के बयान की बीजेपी सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग के सवाल पर मंत्री ने कहा कि संवैधानिक संस्था अपना काम करती है. सरकार अपना काम करती है. सबका अपना-अपना दायित्व है.

यह भी पढे़ं-UP: काशी विश्वनाथ में बाबा के स्पर्श दर्शन के लिए अब देना होगा शुल्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details