उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

PM मोदी का वाराणसी दौरा आज, 997 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

16 फरवरी को पीएम मोदी संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी काशीवासियों को 997 करोड़ की सौगात देंगे. पीएम मोदी बीएचयू निर्मित सुपर स्पेशल अस्पताल के साथ महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.

By

Published : Feb 15, 2020, 1:39 PM IST

Updated : Feb 16, 2020, 7:37 AM IST

etv bharat
पीएम मोदी करेंगे परियोजनाओं का लोकार्पण

वाराणसी: पीएम मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान पीएम करीब 997.10 करोड़ की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. वहीं उपकेंद्र समेत 14 परियोजनाओं की नींव रखने के साथ ही महाकाल एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

बीएचयू के सुपर स्पेशल अस्पताल का होगा उद्घाटन
काशी हिंदू विश्वविद्यालय में नवनिर्मित 430 बेड वाले सुपर स्पेशल अस्पताल के निर्माण पर कुल 18,373 लाख रुपये खर्च हुए हैं. अस्पताल में रेडियोलॉजी, न्यूरो विज्ञान, न्यूरो शल्य चिकित्सा, गैस्ट्रो किडनी, मधुमेह, जलने से संबंधित इलाज, प्लास्टिक सर्जरी और हृदय रोग में सुपर स्पेशलिटी सेवाएं प्रदान की जाएंगी.

मदन मोहन मालवीय कैंसर के आवासी भवन का होगा लोकार्पण
साथ ही बीएचयू वैदिक विज्ञान केंद्र और मदन मोहन मालवीय कैंसर अस्पताल के आवासीय भवन का भी लोकार्पण पीएम मोदी करेंगे. वहीं पीएम की सुरक्षा को लेकर वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में बैरिकेटिंग लगाई गई है. इसको लेकर एसपीजी ने शहर का कई बार निरीक्षण किया. साथ ही पूरे जिले में अलर्ट भी जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें:-वाराणसी: बीएचयू आयुर्वेद में दिखेगा योग और वेद का मिश्रण, दो दिवसीय कैम्प का आयोजन

Last Updated : Feb 16, 2020, 7:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details