उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: कोरोना के 9 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 77

By

Published : May 6, 2020, 5:38 PM IST

लॉकडाउन में दी गई ढील के बाद यूपी के वाराणसी जिले में बुधवार कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं. जिले में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है.

वाराणसी में आज कोरोना के 9 नए मामले आए सामने.
वाराणसी में आज कोरोना के 9 नए मामले आए सामने.

वाराणसी: लॉकडाउन में दी गई ढील के बाद लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामले चिंता का विषय बन गए हैं. इन सबके बीच वाराणसी में भी लगातार दो दिनों में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं. चार संक्रमण के मामले मंगलवार को सामने आए थे, जबकि बुधवार को नौ मामले सामने आए हैं.

हालांकि यह सभी मामले कांटेक्ट प्रेसिंग के हैं और उन लोगों के परिवार के लोग हैं, जिनको पहले से ही कोरोना का संक्रमण हुआ है. नौ नए मामले सामने आने के बाद वाराणसी में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 77 पहुंच गई है. इनमें से 13 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से जारी की गई विज्ञप्ति
मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक लखनऊ के केजीएमयू और वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय से मिली 171 सैंपल की रिपोर्ट में से 162 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है. इसमें नौ की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है. इस रिपोर्ट में नौ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से दो एक जमाती के संपर्क में आए वृद्धि के बेटा और बहू हैं.

फिलहाल लगातार वाराणसी में बढ़ रहे मामलों के बाद प्रशासन की चिंता भी बढ़ती जा रही है. हालांकि इन सबके बीच थोड़ी राहत यह है कि अब तक 13 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं और पहले से भर्ती 10 मरीजों की पहली रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई है. दूसरी रिपोर्ट का इंतजार है, जो एक-दो दिनों में मिल जाएगी. यदि दूसरी रिपीट रिपोर्ट भी नेगेटिव आती है तो इन 10 मरीजों को भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. फिलहाल वाराणसी में 22 हॉटस्पॉट जोन हैं, जहां प्रशासन सख्ती बरते हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details