उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाबा विश्वनाथ मंदिर में लगा भक्तों का तांता, हर-हर महादेव के गूंजे नारे

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. जहां भक्तों ने लंबी कतारों में लगकर बाबा के दर्शन किए.

By

Published : Mar 4, 2019, 9:54 AM IST

बाबा विश्वनाथ मंदिर में लगा भक्तों का तांता

वाराणसी: महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर सुबह से ही मंदिरों के बाहर भक्तों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. बाबा विश्वनाथ की प्रिय नगरी काशी में भी यही नजारा देखने को मिला. जहां देर रात भारी बारिश के बाद भी लोगों की लंबी कतार बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए लगी हुई है.

बाबा विश्वनाथ मंदिर में लगा भक्तों का तांता

प्रयागराज में आयोजित कुंभ के बाद वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है. बताया जा रहा है कि एक लाख से ज्यादा लोग बाबा विश्वनाथ के मंदिर में मंगलवार रात तक दर्शन करेंगे. फिलहाल अगर सुरक्षा की बात की जाए तो पुलवामा अटैक और पाकिस्तान पर हुए एयर स्ट्राइक के बाद पूरे देश में अलग ही स्थिति है. जिसे देखते हुए जिले में विशेष चौकसी बरती जा रही है. चप्पे-चप्पे पर पैरामिलिट्री फोर्सेज के साथ पीएसी और सिविल पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं.

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए तो लाइन लगी हुई है. लेकिन लोग काशी के अन्य शिवालयों में जाकर भी पूजा-अर्चना कर रहे हैं. विदेशों से आए बाबा के भक्त भी सुबह से ही काशी के शिवालयों में रुद्राभिषेक कर बाबा को प्रसन्न करने में लगे हुए हैं. महाशिवरात्रि के मौके पर बाबा की बारात भी निकलनी है जो नौ बजे के बाद महामृत्युंजय मंदिर से निकल कर सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए आएगी. उसके बाद बाबा का विवाह उत्सव भी होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details