उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: बेमौसम बरसात से किसानों की फसल बर्बाद, सरकार से मुआवजे की आस

By

Published : Feb 25, 2020, 5:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बेमौसम बरसात से किसानों की फसल खराब हो चुकी है. इससे किसानों का बहुत नुकसान हुआ है. अब किसानों को सरकार की ओर से मुआवजे की आस है.

etv bharat
किसानों की फसल बर्बाद.

वाराणसी: एक हफ्ते से रुक-रुक कर हो रही बरसात किसानों के लिए मुसीबत का सबब बन गई है. किसानों का मानना है कि फसलों को इस बरसात से काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. बीच-बीच में ओलावृष्टि हो जाने की वजह से भी फसल जमीन पर गिर गई है. जिसकी वजह से फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है. अब किसानों को सरकार की ओर से मुआवजे की आस है.

किसानों की फसल बर्बाद.

खराब हो चुकी हैं फसलें

खेत में विभिन्न फसलें लगाई गई थीं, लेकिन एक हफ्ते से रुक-रुक कर हो रही ओलावृष्टि और बरसात की वजह से सारी फसलों पर काफी ज्यादा असर पड़ा है. फूल वाली जितने भी फसल हैं वह खराब हो चुके हैं और नरम तने वाली जो फसल हैं वह ओलावृष्टि की वजह से वह टूट कर जमीन पर गिर गई हैं. जिसकी वजह से फसलों पर काफी ज्यादा असर हुआ है.

किसानों का हुआ नुकसान

किसानों का कहना है कि जिस तरीके से बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि हुई है, उसकी वजह से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचा है. छोटे किसानों को 20 से 50 हजार का नुकसान हुआ है, तो वहीं बड़े किसानों को 50 हजार से 1 लाख का नुकसान एक हफ्ते के भीतर हो चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details