उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: BHU में शुरू हुआ टेली मेडिसिन सेंटर, घर बैठे ले सकतें हैं चिकित्सकीय परामर्श

कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित बीएचयू में मरीजों की सुविधा के लिए फोन पर ही डॉक्टरों संपर्क करने की सुविधा की शुरुआत की गई है. अब मरीज घर बैठे डॉक्टरी सलाह ले सकेंगे.

By

Published : Apr 7, 2020, 10:48 PM IST

varanasi news
बीएचयू में शुरू हुआ टेली मेडिसिन सेंटर

वाराणसी: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में इलाज के लिए आने वाले मरीज अब फोन पर भी चिकित्सकीय परामर्श ले सकेंगे. दरअसल, आज से ही बीएचयू में टेलीमेडिसिन ओपीडी सेंटर की शुरुआत की गई है.

इस टेलीमेडिसिन ओपीडी की जनरल सर्जरी, जनरल मेडिसिनआर्थोपेडिक्स, गाइनोकोलॉजी, बाल रोग विभाग में रोजाना सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक डॉक्टर बैठेंगे. ये सभी डॉ. टेलिफोन के जरिए मरीजों को परामर्श देंगे.

दूरभाष नंबर- 054232468028 और 05422368029पर फोन कर मरीज डॉक्टरों की सलाह ले सकेंगे. बीएयू में ये सुविधाएं लॉकडाउन के मद्देनजर शुरू की गई हैं. क्योंकि, लॉकडाउन के बाद से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बीएचयू में ओपीडी बन्द कर दी गई थी. जिसके बाद अब मरीजों की सुविधा के लिए यह सेवा की शुरू की गई.

बीएचयू के पीआरओ राजेश सिंह ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए जनरल ओपीडी को बंद रखा गया है, लेकिन इमरजेंसी सुविधाएं यहां पर चालू हैं. आज से आई.एम.एस. के द्वारा मेडिसिन सेंटर की शुरुआत की गई है, जहां पर लोग घर बैठे चिकित्सकों से परामर्श ले सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details