उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 8, 2022, 4:34 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसीः काशी में तमिल खेल मैत्री का आगाज, हॉकी समेत होगें 9 खेल

देश की धार्मिक राजधानी काशी में तमिल संगमम (Tamil Sangamam in Kashi) के साथ काशी तमिल खेल मैत्री का आयोजन किया गया है. जिसमें हॉकी समेत 9 खेलों का आयोजन किया गया है.

वाराणसी में हॉकी समेत होगें 9 खेल
वाराणसी में हॉकी समेत होगें 9 खेल

वाराणसीः शहर में काशी और तमिल (Tamil Sangamam in Kashi) के संबंध को मजबूत करने के लिए संगमम के साथ काशी तमिल खेल मैत्री (Kashi Tamil Sports Friendship) का आयोजन किया गया. गुरुवार को इसकी ग्रैंड ओपनिंग की गई. पहले हॉकी मैच में यूपी की बेटियों ने अपने नाम किया. इस मैत्री में 8 से 15 दिसंबर तक अलग अलग खेलों का आयोजन किया जाएगा.

बता दें कि बीएचयू के एस्ट्रोटर्फ मैदान (Astroturf ground of BHU) पर गुरुवार की दोपहर 12 बजे के बाद काशी तमिल संगमम खेल मैत्री की शुरुआत हो चुकी है. जहां पहला मैच हॉकी का हुआ. जिसमें यूपी और तमिलनाडु की गर्ल्स टीम के बीच मुकाबला हुआ. जिसमें यूपी गर्ल्स टीम ने 6 गोल कर मैच में अपना परचम लहराया. इसके बाद पुरुषों के हॉकी मैच हुए.


इस खेल मैत्री में कुल 9 खेलों का आयोजन किया जाएगा. जिसमें फुटबॉल, बास्केटबॉल, क्रिकेट, टेनिस, बैडमिंटन, वॉलीबॉल, खो खो, हॉकी और कबड्डी गेम शामिल है. इन सभी खेलों में यूपी और तमिलनाडु के टीमों के बीच में कड़ा मुकाबला होगा.

गौरतलब है कि यह मैच एस्ट्रोटर्फ ग्राउंड में हो रहा है, जो 2017 में लगभग 6.33 करोड रुपये की लागत से तैयार हुआ था. इसे 31 मई 2018 को खिलाड़ियों को समर्पित कर दिया गया था. अब तक इस मैदान में 10 से ज्यादा मैच खेले गए हैं. जिसमें से काशी तमिल संगम का मैच पहला बड़े स्तर का मैच माना जा रहा है. यह खेल 8 दिसंबर से 15 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. आगामी 8 दिनों तक दोनों प्रांतों की अलग-अलग टीमें इस मैदान पर अपनी जोर आजमाइश करेंगी.

यह भी पढ़ें-काशी तमिल संगमम: तमिल नव उद्यमियों का दल पहुंचा काशी, हुआ जोरदार स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details