उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: PM मोदी के जन्मदिन पर छात्रों ने मनाया बेरोजगारी दिवस

वामपंथी छात्र संगठनों से जुड़े बीएचयू के छात्रों ने गुरुवार की शाम बेरोजगारी के खिलाफ मशाल जुलूस निकालकर धरना प्रदर्शन करते हुए विरोध किया. इस दौरान छात्रों को रोकने पर पुलिस प्रशासन और छात्रों में काफी नोकझोक भी हुई.

By

Published : Sep 18, 2020, 1:29 PM IST

varanasi news
बीएचयू के छात्रों ने निकाला मशाल जुलूस

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन के अवसर पर वामपंथी छात्र संगठनों से जुड़े बीएचयू के छात्रों ने गुरुवार को मशाल जुलूस निकालकर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया. बीएचयू के छित्तूपुर गेट से छात्रों ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सिंह द्वार तक यह मशाल जुलूस निकाला. सोशल मीडिया के माध्यम से वामपंथी छात्रों ने अन्य संगठनों से जुलूस में शामिल होने की अपील की थी. छात्रों ने यूपी में समूह ख व समूह ग की सरकारी नौकरियों में पांच साल तक संविदा कर्मचारी के तौर पर काम करने के फैसले पर विरोध जताया. साथ ही बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन कर सरकार से रोजगार उपलब्ध कराने की मांग की.

बीएचयू के छात्रों ने निकाला मशाल जुलूस
बीएचयू के छात्रों ने सैंकड़ों की संख्या में गुरुवार शाम बीएचयू गेट से बेरोजगारी के खिलाफ मशाल जुलूस निकालकर धरना प्रदर्शन करते हुए विरोध किया. इस दौरान छात्रों को रोकने पर पुलिस प्रशासन और छात्रों में काफी बहस भी हुई. बीएचयू छात्र आशुतोष कुमार ने बताया देश में बेरोजगारी बीते 45 साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है. देश की जीडीपी में रिकॉर्ड न्यूनतम गिरावट आई है. छात्रों का आरोप है कि मशाल जुलूस निकालते वक्त पुलिसकर्मियों ने उन पर तेल गिराने की कोशिश की. छात्रों ने कहा देश में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ हम लड़ते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details