उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: काशी विद्यापीठ के छात्रों का धरना जारी, प्रशासन पर लगाया धमकी देने का आरोप

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में अपनी मांग को लेकर छात्र धरने पर बैठे हैं. छात्रों ने धरना समाप्त करने को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन पर धमकी देने का आरोप लगाया है.

By

Published : Oct 18, 2020, 2:32 PM IST

strike to demand dismissal of chief proctor
काशी विद्यापीठ में छात्रों का धरना जारी.

वाराणसी:महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में बीते 7 दिनों से चीफ प्रॉक्टर को बर्खास्त करने और उनके खिलाफ जांच करने की मांग को लेकर छात्रों का धरना अनवरत जारी है. इसी क्रम में रविवार को सातवें दिन भी छात्रों का विरोध जारी रहा.

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ.

ईटीवी भारत से बातचीत में छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप यादव ने बताया कि, जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती, तब तक हम ऐसे ही धरना देते रहेंगे. उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि, बीती रात प्रशासन व चीफ प्रॉक्टर के द्वारा हम सभी छात्रों को धमकाया गया है कि धरना समाप्त कर दो, वरना तुम्हें जेल भेज दिया जाएगा.

पत्रक भेज जांच कराने का दिया आदेश
छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप यादव कहा कि, चीफ प्रॉक्टर की हुई फर्जी नियुक्ति को लेकर हमने राज्यपाल से मुलाकात की, जिसके बाद इस मामले को संज्ञान में लेते हुए राज्यपाल ने कुलपति को जांच के लिए कमेटी गठित करने का पत्र भेजा है. इसके बावजूद भी विश्वविद्यालय जांच न करके हम छात्रों को धमकाने का काम कर रहा है.

काशी विद्यापीठ में छात्रों का धरना प्रदर्शन जारी.

मांगें पूरी होने न होने तक धरना रहेगा जारी
छात्रों ने एकजुट होकर कहा कि, जब तक चीफ प्रॉक्टर को बर्खास्त नहीं कर दिया जाता, हमारा यह अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा. क्योंकि यदि चीफ प्रॉक्टर अपने पद पर रहेंगे, तो वह अपने पद का दुरुपयोग कर जांच को प्रभावित कर सकते हैं. इसलिए हमारी सिर्फ यही मांग है कि तत्काल प्रभाव से चीफ प्रॉक्टर को बर्खास्त किया जाए तथा जांच कर न्यायोचित कार्रवाई की जाए.

बता दें कि बीते दिन विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर डॉ. संतोष कुमार ने मीडिया से बातचीत में फर्जी नियुक्ति की बात को नकारा था. उन्होंने कहा था कि हर तरीके की जांच के लिए तैयार हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details