उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीएचयू में धरने पर बैठे आयुर्वेद संकाय के छात्र

By

Published : Jan 15, 2021, 3:21 PM IST

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में आयुर्वेद संकाय के BNYS छात्र आला लेकर धरने पर बैठ गए हैं. छात्रों की मांग है कि उन्हें इंटर्नशिप का पैसा दिया जाए और 6 महीने की इंटर्नशिप को बढ़ाकर 9 महीने की जाए.

धरना
धरना

वाराणसीः काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आयुर्वेद संकाय के छात्र शुक्रवार को अपनी दो मांगों को लेकर सेंट्रल ऑफिस के बाहर हाथों में तख्तियां लेकर धरने पर बैठ गए. आयुर्वेद संकाय के BNYS (bachelor of naturopathy and yogic science) छात्रों का कहना है कि हमारी इंटर्नशिप 6 महीने से बढ़ाकर 9 महीने कर दी जाए और इंटर्नशिप का पैसा दिया जाए.

आयुर्वेद संकाय के छात्र धरने पर.

आला लेकर बैठे धरने पर
सेंट्रल ऑफिस के सामने धरने पर बैठे आयुर्वेद संकाय के छात्रों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है. वहीं, छात्र अपनी मांग की तख्तियों के साथ आला और सैनिटाइजर लेकर धरने पर बैठे हैं.

भत्ते की मांग
छात्र अश्वनी मिश्रा ने बताया कि हमारी दो प्रमुख मांगें हैं. पहली हमारी इंटर्नशिप जो सर सुंदर लाल अस्पताल में चल रही है उसे 6 महीने से बढ़ाकर 9 महीने कर दिया जाए. 3 महीने की कोई भी इंटर्नशिप करा दीजिए, जिसे हम कहीं भी बाहर जाकर करते हैं. हमारी दूसरी मांग है कि इंटर्नशिप का भत्ता हमको नहीं दिया जाता है. ओपीडी में हम लोग 9 घंटे ड्यूटी करते हैं, जबकि यहीं पर एमबीबीएस और बीएमएस के छात्रों को लगभग 20 से 23 हजार रुपये महीने का भत्ता दिया जाता है. बिना किसी भत्ते के हम लोग 6 महीने तक यहां पर इंटर्नशिप करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details