उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीएचयू : डीएम ने किया हॉस्टलों का निरीक्षण, छात्रों का धरना समाप्त

जिला प्रशासन के अधिकारी बुधवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हॉस्टलों को निरीक्षण करने पहुंचे. जहां उन्होंने छात्र हत्या के विरोध में धरने पर बैठे छात्रों से बातचीत की.

By

Published : Apr 3, 2019, 10:25 PM IST

etv bharat

वाराणसी : काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्र गौरव सिंह की हत्या के बाद से छात्र धरने पर बैठे थे. जिसके लिए डीएम और एसएसपी छात्रों से मिलने हॉस्टल पहुंचे. जहां घंटों चली बैठक के बाद छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर दिया. प्रशासन ने तीन दिनों में जांच की बात कही है.

जानकारी देते एसएसपी.


एसएसपी और डीएम ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रावास बिड़ला A,B,C तीनों का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ भारी संख्या फोर्स मौजूद रही. छात्रावासों में निरीक्षण करने के बाद डीएम छात्र गौरव सिंह की हत्या के घटनास्थल पर पहुंचे. जहां उन्होंने छात्रों से बातचीत की. जिसके बाद छात्रों ने डीएम की बात मानकर धरना समाप्त कर दिया.


एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है. धारा 120 बी के अंतर्गत उसमें जांच होगी. उसके बाद कार्रवाई संभव है. एसएसपी ने कहा कि हॉस्टलों में सुरक्षा की खामियां हैं. बहुत जगह लाइट नहीं है और कई जगह कैमरे नहीं है. इसके साथ ही बाकी के हॉस्टलों में चेकिंग की जाएगी, जहां बीएचयू प्रशासन का जिला प्रशासन पूरी तरह सहयोग करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details