उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पेपर कैंसिल होने पर छात्रों ने किया हंगामा, परीक्षा केंद्रों पर तैनात किया गया फोर्स

By

Published : Mar 30, 2022, 3:48 PM IST

बुधवार को यूपी बोर्ड की प्रस्तावित 12वीं अंग्रेजी की परीक्षा का पेपर लीक हो गया. पेपर लीक होने के बाद 24 जिलों में अंग्रेजी का पेपर कैंसिल कर दिया गया.

वाराणसी :बुधवार को यूपी बोर्ड की प्रस्तावित 12वीं अंग्रेजी की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया. यह परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होनी थी. पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. इस मामले पर अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने जांच के आदेश दिए है. पेपर लीक होने के बाद 24 जिलों में परीक्षा कैंसिल कर दी गई है.


इंग्लिश का पेपर आउट होने से इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं में अक्रोश का माहौल है. अक्रोशित छात्र-छात्राओं की एक झलक वाराणसी जिले में कई परीक्षा केंद्रों के बाहर देखने को मिली. पेपर कैंसिल होने के बाद छात्र-छात्राएं परीक्षा केंन्द्रों के बाहर एकत्र हुए और जमकर हंगामा काटा. स्थिति बिगड़ती देखकर परीक्षा के बाहर पुलिस की मदद को छात्रों को हटाया गया.

पेपर कैंसिल होने पर छात्रों ने किया हंगामा

छात्रों का कहना है कि पेपर कैंसिल होने से उनकी पूरी मेहनत बेकार हो गई है. छात्रों का कहना है कि पेपर कैंसिल होने की सिर्फ सूचना दी गई है. किस कारण से पेपर कैंसिल हुआ है, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है. यह भी नहीं बताया गया है कि पेपर की अगली तारीख कब है. परीक्षा केंद्र की प्रधानाचार्य नीति जायसवाल ने बताया कि हमें पेपर कैंसिल होने की सूचना दी गई है. इसके अलावा कोई जानकारी नहीं मिली है, जैसे ही पेपर के संबंध में कोई सूचना आएगी. उसे छात्रों को बता दिया जाएगा.

पेपर कैंसिल होने पर छात्रों में नाराजगी

इसे पढ़ें- UP Board Exam: इंटर अंग्रेजी का पेपर लीक, 24 जिलों में परीक्षा रद्द, पेपर माफिया के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details