उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पढ़ाई छोड़ छात्र पूरे दिन करते रहे ये काम, विवि प्रबंधन ने तब दिया ध्यान

By

Published : Feb 5, 2021, 4:47 PM IST

वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर विश्वविद्यालय के तमाम पदाधिकारी पहुंच गए. उनके तमाम समझाने के बाद भी छात्र अपनी बात पर अड़े रहे.

छात्रों ने किया प्रर्दशन
छात्रों ने किया प्रर्दशन

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय छात्रों ने शुक्रवार को पूरे दिन प्रदर्शन किया. विश्वविद्यालय पूरी तरह से खोलने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने बीएचयू के सेंट्रल ऑफिस पर ताला जड़ दिया. इसके बाद भी वे प्रदर्शन करते रहे. इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर लगाए नारे.

छात्रों से लिया ज्ञापन

भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों के प्रदर्शन की सूचना मिलने पर विश्वविद्यालय के तमाम अधिकारी पहुंच गए. उनके समझाने के बाद भी छात्र अपनी बात पर अड़े रहे. लगभग 3 घंटे के बाद रजिस्टार नीरज त्रिपाठी और काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर छात्रों से मिलने पहुंचे. उन्होंने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से उनका ज्ञापन लिया. उसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन समाप्त कर दिया. विश्वविद्यालय में ऐसा पहली बार हुआ है. छात्रों ने लगभग चार-पांच मिनट तक अधिकारियों से बातचीत भी की.

कॉलेज खोलने की कर रहे हैं मांग

अभय सिंह ने बताया कि वे काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सेंट्रल ऑफिस का ताला बंद कर प्रदर्शन कर रहे हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन कई महीनों से उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहा. इससे छात्र घरों पर परेशान हो रहे हैं. विश्वविद्यालय बंद है. विश्वविद्यालय प्रशासन के इस रवैए के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने केंद्रीय कार्यालय पर ताला जड़ दिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन जब तक हॉस्टल और विश्वविद्यालय खोलने की कोई योजना हम लोग के सामने नहीं रखता, तब तक यह प्रदर्शन चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details